Home » मनोरंजन » 150 films will be shot in UP, fans can see their stars live
 

चहेते सितारों को करीब से देख सकेंगे यूपी वाले, होगी 150 फिल्मों की शूटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2016, 13:07 IST

यूपी वालों के लिए खुशखबरी है. अब जल्द ही बॉलीवुड स्टार्स के यूपी वाले फैन उन्हें अपनी आंखों के सामने शूटिंग करते देख सकेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा फिल्म नीति की घोषणा के छह माह के भीतर ही प्रदेश को 150 फिल्मों की शूटिंग का प्रस्ताव मिल गया है. इनमें जॉली एलएलबी 2 और आयुष्मान खुराना की भी एक फिल्म है.

पीटीआई को दी जानकारी में उत्तर प्रदेश फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल के उपाध्यक्ष गौरव द्विवेदी ने कहा, "अभी सलमान खान ने अपनी फिल्म सुल्तान की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की और उन्होंने राज्य की सुविधाओं की प्रशंसा की. हमारे पास जॉली एलएलबी 2 समेत कुल 150 फिल्मों की राज्य में शूटिंग किए जाने के प्रस्ताव की सूची है."

पढ़ेंः दो फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में करेंगे सलमान खान

उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव राज्य द्वारा फिल्म नीति लाने के छह माह के भीतर आए हैं. उन्होंने कहा, "हम 1 से लेकर 3 करोड़ 50 लाख रुपये तक की सब्सिडी दे रहे हैं. हाल ही में सुधीर मिश्रा ने अपनी फिल्म दासदेव की प्रदेश में शूटिंग पूरी की है. उनकी फिल्म ऊंची दर की सब्सिडी यानी 3 करोड़ से 3 करोड़ 50 लाख रुपये पाने के योग्य रही."

उन्होंने यह भी बताया कि आयुष्मान खुराना की फिल्म की शूटिंग जून से अक्तूबर में शुरू होने की उम्मीद है और जॉली एलएलबी 2 के अगस्त से सितंबर तक.

पढ़ेंः इसलिए मॉडल्स रैंप पर चलते वक्त मुस्कुराती नहीं हैं

सुल्तान फिल्म के बारे में उन्होंने कहा कि क्योंकि फिल्म का कुछ हिस्सा ही यहां शूट होना था इसलिए इसे कोई सब्सिडी नहीं मिल सकी. "लेकिन सलमान राज्य में मौजूद सुविधाओं और अवसरों से काफी प्रभावित हुए और उन्होंने प्रदेश के पांच शहरों में स्क्रीन खोलने की इच्छा जताई है."

फिल्म निर्देशक अनुभव सिन्हा और अनुराग कश्यप ने भी अपनी फिल्मों को राज्य में शूट किए जाने का प्रस्ताव दिया है. द्विवेदी कहते हैं, "बीते छह माह में हमने 26 फिल्मों को टैक्स फ्री किया जो उद्योग के लिए प्रोत्साहन भरा कदम है. इसमें हालिया रिलीज और आगरा में शूट हुई फिल्म निल बटे सन्नाटा भी शामिल है."

उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म नीति के अगले चरण में प्रदेश विदेशी फिल्म निर्माताओं को भी छूट देने का प्रस्ताव ला सकता है.

First published: 1 May 2016, 13:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी