Home » मनोरंजन » 5 crew members suspends for Sonu's inflight song, Sonu said it real intolerance
 

विमान में गाने पर 5 क्रू मेंबर्स सस्पेंड, सोनू निगम बोले यह वाकई असहिष्णुता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2016, 16:01 IST

पिछले माह विमान में बॉलीवुड गायक सोनू निगम द्वारा गाया गया गाना विमान के क्रू मेंबर्स के लिए सजा बन गया. जेट एयरवेज ने विमान के अनाउंसमेंट सिस्टम को सोनू द्वारा इस्तेमाल किए जाने पर पांच कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया. वहीं, सोनू ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए इसे जेट एयरवेज की असहिष्णुता करार दिया है.

दरअसल 4 जनवरी को जोधपुर से मुंबई लौटते के दौरान जेट एयरवेज की फ्लाइट पर सवार सोनू निगम ने यात्रियों और क्रू मेंबर्स के अनुरोध पर गाने गाए थे. विमान पर सोनू द्वारा गाए गानों की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं. कई यात्रियों ने सोनू के इस वीडियो-तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. 

इसके बाद जेट एयरवेज ने शुक्रवार को इस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए ट्वीट किया. ट्वीट के मुताबिक उस विमान के सभी केबिन क्रू को विमान में न जाने का निर्देश देते हुए जांच और उचित प्रशिक्षण के साथ ही सख्त संचालन के नियमों की जानकारी दी जाएगी.

पढ़ेंः फ्लाइट में गाना सुनाकर सोनू निगम ने यात्रियों को झुमाया

उधर, सोनू निगम ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा कि यह कार्य कॉमन सेंस की कमी दिखाता है और मेरे मुताबिक यह वाकई असहिष्णुता है, मैंने विमान में पूरी तरह से फैशन शो देखें हैं. मैंने दूसरे देशों में यात्रियों को गुदगुदाने के लिए पायलटों और क्रू मेंबर्स को मजाकिया चुटकुले सुनाते हुए देखा है.

उन्होंने कहा, "जब यात्री सीट बेल्ट उतार चुके थे और कोई भी उद्घोषणा नहीं की जानी थी, तब मुझे गाना गाने के लिए कहने वाले क्रू मेंबर्स को संस्पेंड कर देने का मतलब किसी को खुशियां बिखेरने की सजा देने से कम नहीं है."

गौरतलब है कि स्पाइस जेट विमान ने होली के मौके पर अपने क्रू मेंबर्स से कई विमानों में डांस करवाया था. उस दौरान भी इस मामले पर डीजीसीए ने कंपनी को नोटिस जारी कर कार्रवाई की मांग की थी. इतना ही नहीं इस डांस का वीडियो जारी होने को सुरक्षा में भारी खामी मानने पर जुर्माना भी लगाया था.

First published: 5 February 2016, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी