Home » मनोरंजन » Aamir Khan Dangal does not get any nomination in IIFA Award know the truth
 

आमिर की दंगल को क्यों नहीं मिला IIFA में अवाॅर्ड?

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 13:57 IST

आईफा-2017 में आमिर खान की चर्चित फिल्म दंगल को कोई अवॉर्ड नहीं मिला. आईफा के आयोजकों का कहना है कि दंगल के निर्माताओं ने 18वें आईफा अवॉर्ड्स के लिए अपनी फिल्म को सबमिट नहीं कराया था. यह बयान तब सामने आया है, जब अवॉर्ड सेरेमनी पर दर्शकों और क्रिटिक्स द्वारा सराही गई फिल्मों दंगल और एयरलिफ्ट को नजरअंदाज करने का आरोप लगा है.

न्यूयॉर्क में हुए इस कार्यक्रम में नीरजा को बेस्ट फिल्म का, जबकि पिंक के लिए अनिरुद्ध रॉय चौधरी को बेस्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड दिया गया. वहीं शाहिद और आलिया को उड़ता पंजाब के लिए बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया था.

इसके बाद अवॉर्ड की क्रेडिबिलिटी पर सवाल खड़े हुए और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने इसे अंतरराष्ट्रीय तमाशा करार दिया. इसके बाद आयोजकों ने एक बयान जारी कर कहा, "मूल रूप से आईफा के फॉर्म को विभिन्न प्रोडक्शन हाउस में भेजा जाता है. वो उस फॉर्म को भरकर हमारे पास वापस भेज देते हैं."

इसके बाद इन फॉर्म पर वोटिंग करवाई जाती है और वहां से यह नॉमिनेशन के लिए जाती है. बयान में आगे कहा गया है, "हमें अच्छा लगता अगर दंगल फिल्म इसका हिस्सा बनती. मुझे लगता है कि यह एक ऐसी फिल्म है जिसने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. हम आमिर खान और दो लड़कियों को पसंद करते हैं."

विजक्राफ्ट इंटरनेशनल के डायरेक्टर एंड्रे टिम्मिन्स का का कहना है कि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है. लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने हमारे पास एंट्री नहीं भेजी. हम दुखी महसूस कर रहे हैं.

First published: 19 July 2017, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी