Home » मनोरंजन » Aamir Khan: I feel what Salman said is unfortunate and rather insensitive
 

आमिर ने रेप पीड़ित वाले सलमान के बयान को बताया संवेदनहीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 14:33 IST
(पीटीआई)

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने सलमान खान के उस बयान को असंवेदनशील करार दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि फिल्म सुल्तान में कुश्ती लड़ने की शूटिंग के बाद उन्हें रेप पीड़ित जैसा महसूस होता था. 

आमिर खान ने कहा, "मेरे ख्याल से सलमान खान ने जो कहा वो दुर्भाग्यपूर्ण होने के साथ ही एक हद तक संवेदनहीन भी है." हाल ही में सलमान के इस बयान पर काफी विवाद खड़ा हो गया था. राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें माफी मांगने के लिए नोटिस भेजा था.

पढ़ें: सलमान के बयान पर शाहरुख ने दिया संभलकर जवाब, ट्विटर पर निभाया भाईचारा

इसके अलावा एक रेप पीड़िता ने भी सलमान खान के खिलाफ 10 करोड़ की मानहानि का दावा ठोका था.

क्या था सलमान का बयान?

फिल्म सुल्तान की शूटिंग के दौरान पहलवान की भूमिका निभाने पर उन्होंने कथित रूप से कहा था कि जब मैं शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था, तो मैं रेप्‍ड महिला की तरह महसूस करता था.

सलमान ने कथित तौर पर कहा था, "शूटिंग के दौरान उन छह घंटों में काफी उठाने का काम होता था. यह मेरे लिए काफी मुश्किल था, क्‍योंकि यदि मैं किसी को उठा रहा हूं, तो मुझे 120 किलो के व्‍यक्ति को 10 बार 10 अलग एंगल से उठाना होता था. इसके बाद उसे जमीन पर फेंकना होता था. हकीकत में जब लड़ाई होती है, तो रिंग में ऐसा नहीं होता है."

पढ़ें: सलमान के 'रेप पीड़ित' वाले बयान पर महिला आयोग ने मांगा जवाब

सलमान ने कथित तौर पर आगे कहा, "जब मैं शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था, तो मैं बलात्कार की शिकार महिला की तरह महसूस करता था. मैं सीधा नहीं चल पाता था. मैं खाना खाता और फिर ट्रेनिंग के लिए चला जाता. रुका ही नहीं."

सलमान खान की फिल्म सुल्तान ईद के मौके पर छह जुलाई को रिलीज हो रही है. जिसका कुछ हिस्सा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी शूट किया गया है. सलमान के बयान के बाद सोशल मीडिया पर भी तीखी प्रतिक्रिया देखी गई थी.

आमिर ने इसके अलावा अभिनेता इरफान खान के बकरों की कुर्बानी को लेकर दिए बयान पर कहा कि धर्म एक व्यक्तिगत चीज है, उन्हें अपना मत रखने का पूरा अधिकार है.

दंगल का पोस्टर रिलीज

इससे पहले मुंबई में अभिनेता आमिर खान ने मीडिया को संबोधित करते हुए अपनी आने वाली फिल्म दंगल का पोस्टर भी रिलीज किया.

फिल्म के पोस्टर में आमिर खान काफ़ी मोटे नजर आ रहे हैं. इस बारे में उन्होंने कहा, "वज़न बढ़ाना बहुत आसान है. मुझे छह-आठ महीने दबाकर खाने की छूट मिली थी और मैंने इसे पूरा एन्जॉय किया. मैंने कभी इतना आज़ाद महसूस नहीं किया."

आमिर ने कहा, "मैंने इस फ़िल्म के लिए मोटापे का शूट कर लिया है और अब इसी फ़िल्म के लिए मुझे वज़न कम करके शूटिंग करनी है."

वजन घटाने के बारे में आमिर ने कहा, "जब वज़न घटाने का वक्त आया, तो मेरी बैंड बज गई." दंगल का जो पोस्टर आमिर ने जारी किया है, उसमें दिख रही चारों लड़कियों के बाल बहुत छोटे हैं.

इस बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जब आप फिल्म देखोगे तो समझ जाओगे. उन्होंने कहा कि उनके बाल छोटे होने के व्यावहारिक कारण हैं. जब फिल्म में गीत न होने पर सवाल किया गया, तो आमिर ने बताया कि फिल्म में छह गाने होंगे.

First published: 4 July 2016, 14:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी