Home » मनोरंजन » Aamir Khan: Jo aatankvaad failaate hain aur jo log aatankvaad karte hain, unka mazhab se koi lena dena nhi
 

आमिर खान: आतंक फैलाने वालों का मजहब से लेना-देना नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 15:13 IST
(फाइल फोटो)

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का कहना है कि आतंक फैलाने वालों को मजहब से जोड़ना गलत है. ढाका में एक जुलाई को हुए आतंकी हमले के बाद मुंबई में रहने वाले मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक कठघरे में हैं. 

आमिर ने जाकिर नायक पर प्रतिबंध लगाने को लेकर पूछे गए एक सवाल पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. आमिर ने कहा, "जो आतंकवाद फैलाते हैं और जो लोग आतंकवाद करते हैं उनका मजहब से कोई लेना-देना नहीं है."

जाकिर नाइक के सवाल पर आमिर ने कहा कि देश का जो कानून है उस पर अमल होना चाहिए. ढाका के होली आर्टिसन बेकरी कैफे पर हमला करने वाले कुछ आतंकियों के जाकिर नाइक को फॉलो करने की खबरें आई थीं.

'धर्म के नाम पर कट्टरता गलत'

अभिनेता आमिर खान ने इस दौरान साफ कहा कि जो लोग धर्म के नाम पर कट्टरता फैला रहे हैं, वो कितना भी कहें कि वो ये सब धर्म के लिए कर रहे हैं, आखिर में गलत ही साबित होते हैं.

साथ ही आमिर ने कहा, "अगर ऐसे लोग मजहब को फॉलो कर रहे होते, तो प्यार-मुहब्बत की बात करते, क्योंकि मजहब तो यही सिखाता है."

सूत्रों के मुताबिक ढाका आतंकी हमले में दो आतंकियों के जाकिर नाइक के भाषणों से प्रभावित होने के आरोपों की तफ्तीश में खुफिया एजेंसियां जुट गई हैं. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी उनके बयानों की जांच कर रही है.

आमिर ने सलमान की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म सुल्तान की भी जमकर तारीफ की और उसे अपनी फिल्म 'पीके' से भी बेहतर बताया. आमिर ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि 'सुल्तान' कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी.

First published: 7 July 2016, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी