Home » मनोरंजन » Aamir khan receives any award from rss chief mohan bhagwat after sixteen years.
 

अवॉर्ड का बायकॉट करने वाले आमिर ने RSS प्रमुख से 16 साल बाद क्यों लिया अवॉर्ड?

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2017, 16:01 IST

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने 16 साल बाद कोई पुरस्कार लिया है. जी हां आमिर खान पिछले कई सालों से ना तो किसी अवॉर्ड शो में जाते हैं, न ही कोई अवॉर्ड लेते हैं. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने ये पुरस्कार आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के हाथों से लिया है.

आमिर खान को  भारतरत्‍न और देश की मशहूर गायिका लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित 75वें दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह के दौरान उनकी फिल्म 'दंगल' के लिए अवॉर्ड दिया गया है.

बताया जाता है कि आमिर खान ये पुरस्कार लता मंगेशकर के निवेदन पर लिया है. दरअसल आमिर खान लंबे समय से अवॉर्ड फंक्शन का बायकॉट करते रहे हैं. इससे पहले आमिर ऑस्कर सेरेमनी में नजर आए थे, जब फि‍ल्म 'लगान' के लिए वो एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल हुए थे. 

गौरतलब है कि हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वालों को सम्मानित किया जाता हैं, जिसमें संगीत क्षेत्र, समाज सेवा, नाटक, साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं.  

आमिर खान को ये अवॉर्ड संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाथों मिलना इसलिए बड़ी बात है, क्‍योंकि 2015 में इंडियन एक्सप्रेस के एक कार्यक्रम मे उन्होंने असहिष्णुता के मुद्दे पर देश में डर का माहौल बताते हुए कहा था कि एक बार उनकी पत्नी किरण राव ने उनसे देश छोड़ने की बात कही थी. जिसके बाद  देश छोड़ने वाले बयान पर आमिर खान को भारी विरोध झेलना पड़ा था और स्नैपडील ने उन्हें अपने ब्रांड एबेंसडर के पद से हटा दिया था.

First published: 25 April 2017, 16:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी