Home » मनोरंजन » Aamir Khan refuses to release Dangal in Pakistan without national anthem bollywood news
 

पाकिस्तान ने रखी फिल्म दंगल से राष्ट्रगान का सीन हटाने की शर्त, आमिर ने किया रिलीज से इनकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2017, 10:22 IST
Aamir Khan

भारत पाकिस्तान की सीमा पर तनाव की वजह से कुछ वक्त के लिए बॉलीवुड फिल्मों पर लगाई गई रोक पाकिस्तान ने फिलहाल हटा ली है. जिसके बाद दंगल फिल्म का रिलीज होना पाकिस्तान में तय माना गया था. लेकिन बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने अपनी फिल्म दंगल को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया है.

इसकी वजह अब सामने आर्इ है. पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म से राष्ट्रीय गान और नेशनल फ्लेग फहराए जाने वाले सीन्स को हटाने की मांग की थी जिसके बाद आमिर ने फिल्म को वहां न रिलीज करने का फैसला लिया है.

बता दें कि साल 2016 में उरी हमलों के बाद बॉलीवुड की फिल्मों को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था. अभी कुछ दिनों पहले ही यह प्रतिबंध हटाया गया है जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि आमिर की फिल्म 'दंगल' पाकिस्तान में रिलीज हो सकती है.

आमिर खान और उनकी टीम फिल्म को वहां रिलीज करने के पक्ष में थी क्योंकि पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, जब फिल्म को पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड में भेजा गया तो उन्होंने दो सीन्स को कट करने की मांग की जिसमें भारतीय झंडा फहराया जा रहा और राष्ट्रगान बज रहा है.

दूसरा सीन जिसमें गीता फोगाट को गोल्ड मेडल दिया जा रहा है. 'दंगल' को ग्रीन सिगंल देने से पहले पाकिस्तान सेंसर इन सीन्स को कट करना चाह रहा था. खबरों के मुताबिक इसका बात का जवाब देते हुए आमिर ने कहा कि यह एक स्पोर्ट बेस्ड फिल्म है जिसका किसी भी तरह से पाकिस्तान के साथ कोई लेना देना नहीं है.

First published: 7 April 2017, 9:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी