Home » मनोरंजन » Aamir Khan’s Dangal has not earned Rs 2000 crore worldwide know about collection truth
 

दंगल की कमार्इ निकली झूठी, जानें कितनी हुर्इ असल कमार्इ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2017, 14:18 IST

पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें हैं कि बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ वर्ल्डवाइड 2,000 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है. लेकिन अब इस फिल्म की कमाई को लेकर बड़ी बात सामने आई है, जिसे जानकर फैंस को झटका लग सकता है. अब इस फिल्म की कमाई को लेकर ये बयान जारी किया गया है कि इस फिल्म ने अभी तक ये रिकॉर्ड कायम नहीं किया है.

इस फिल्म की वास्तविक कमाई के बारे में बताते हुए आमिर खान के प्रवक्ता ने कहा, "हमें ऐसी बहुत सी खबरें देखने को मिली हैं कि दंगल ने वर्ल्डवाइड 2000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. हम ये साफ कर देना चाहते हैं कि अभी तक दंगल की कमाई 1864 करोड़ की हुई है. इस फिल्म को अभी 2000 करोड़ का आंकड़ा पार करना बाकी है."

आपको बता दें कि चीन में ‘दंगल’ को 5 मई को रिलीज किया गया था, तभी से ये फिल्म वहां जबरदस्त कमाई कर रही है. आमिर की इस फिल्म ने भारत में भी जोरदार कमाई की थी. हाल ही में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने फिल्म देखने के बाद बताया कि ‘दंगल’ चीन में काफी अच्छा कर रही है. उन्होंने खुद यह फिल्म देखी और उन्हें पसंद आई थी.

गौरतलब है कि चीन में ‘दंगल’ को करीब 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और फिल्म का नाम ‘Shuaijiao Baba’ रखा गया. इससे पहले आमिर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पीके’ भी चीन में रिलीज हो चुकी है. बता दें कि नितेश तिवारी निर्देशित इस फिल्म में सुपरस्टार आमिर खान के अलावा फातिमा सना शेख, सान्या मल्होत्रा और साक्षी तंवर प्रमुख भूमिका में हैं. 

First published: 4 July 2017, 14:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी