Home » मनोरंजन » ADHM: Film maker Anurag Kashyap asked PM Modi to apologize
 

अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा माफी मांगने के लिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2016, 18:59 IST

फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निशाना साधते हुए कहा है उन्होंने पाकिस्तान यात्रा को लेकर अब तक माफी नहीं मांगी है. अनुराग कश्यप की यह प्रतिक्रिया करण जौहर की आने वाली फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के रिलीज पर बैन के सिलसिले में आई है.

अनुराग ने यह बात इसलिए कही है क्योंकि द सिनेमा ओनर्स एंड एग्जिबिटर्स ऑफ इंडिया द्वारा 'ऐ दिल है मुश्किल' फिल्म के सिंगल स्क्रीन थियेटर्स में रिलीज पर रोक लगा दी गई है. इसकी वजह फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की मौजूदगी है. इस फैसले की वजह से महाराष्ट्र, कर्नाटक, गोवा और गुजरात में फिल्म गैरमल्टीप्लेक्स वाले सिनेमा हॉल में रिलीज नहीं हो पाएगी. इस वजह का अनुराग ने विरोध किया है.

अनुराग द्वारा अपनी बात रखने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का सहारा लिया गया. अनुराग ने अपने ट्वीट में लिखा, "दुनिया हमसे जरूर एक सीख ले सकती है.. हम अपनी हर समस्या के समाधान के लिए फिल्मों पर दोष लगाते हुए इन पर प्रतिबंध लगा देते हैं. एडीएचएम के लिए करण जौहर तुम्हारे साथ हूं."

एक अन्य ट्वीट में चिकन बिरयानी नाम के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए अनुराग ने लिखा, "सर (मोदी) आपने अबतक अपने 25 दिसंबर के पाकिस्तान दौरे के लिए माफी नहीं मांगी है. इस वक्त ही फिल्म की शूटिंग चल रही थी."

इस ट्वीट के बाद अनुराग की काफी आलोचना भी हुई. जिसके बाद अनुराग ने प्रधानमंत्री मोदी को एक दूसरा ट्वीट किया और मजाक स्वरूप लिखा, "भारत माता की जय."

ऐसा नहीं है कि करण जौहर की आने वाली फिल्म का समर्थन अनुराग कश्यप ने ही अकेले किया है. बल्कि स्वरा भास्कर, सुशांत सिंह राजपूत और आलिया भट्ट भी फिल्म के समर्थन में आ चुके हैं.

आलिया ने इस संबंध में कहा कि फिल्म को प्रदर्शन से रोकना गलत है. बकौल आलिया, "एक वर्ष पहले जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी तब माहौल अच्छा था."

First published: 16 October 2016, 18:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी