Home » मनोरंजन » Advocate complaint against Jacqueline Fernandes for dance in upcoming movie dishoom
 

ढिशुम के गाने में डांस कर फंसी जैक्लीन फर्नांडिस, अदालत में शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 June 2016, 19:00 IST

बॉलीवुड की आने वाली फिल्म 'ढिशुम' में एक गाने पर डांस करना जैक्लीन फर्नांडिस को भारी पड़ गया. चंडीगढ़ की एक जिला अदालत में जैक्लीन के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है. फिल्म की रिलीज से पहले ही आया यह मामला अब कहां पहुंचता है 1 जुलाई को ही पता चलेगा.

याचिकाकर्ता वकील रविंदर सिंह बस्सी ने आरोप लगाया कि गाने में जैक्लीन ने कम कपड़े पहने हैं और अपनी कमर में कृपाण भी लटका रखी है. इससे सिख धर्म के प्रतीकों का अपमान हुआ है. 

इतना ही नहीं वकील द्वारा जैक्लीन के साथ ही फिल्म 'ढिशुम' के निर्माता, निर्देशक, यूटी एसएसपी और सेक्टर 34 के एसएचओ को भी प्रतिवादी बनाया गया है. अदालत ने याचिका पर सुनवाई करने के बाद इस मामले में प्रारंभिक गवाही के लिए सुनवाई की तारीख 1 जुलाई तय कर दी है.

16 जून को यूट्यूब पर रिलीज किए गए इस गाने को 10 लाख 75 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है

बता दें कि इस 'सौ तरह के रोग ले लूं इश्क का मर्ज क्या है' गाने का विवाद जैक्लीन से जुड़ा हुआ है. जैक्लीन ने इस गाने में छोटी ड्रेस पहनी हुई है और अपनी कमर पर व्हाइट ड्रेस के ऊपर कृपाण बांधे दिख रही हैं. 

सिख धर्म के पांच अहम प्रतीकों में से एक कृपाण की भी काफी अहमियत है. इस कृपाण को इस तरह से गाने में इस्तेमाल करने से सिख धर्म से जुड़े लोगों की भावनाओं के आहत होने का मामला बन गया है.

16 जून को यूट्यूब पर रिलीज किए गए इस गाने को 10 लाख 75 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देश रोहित धवन की इस फिल्म में जॉन अब्राहम, वरुण धवन, अक्षय खन्ना के साथ जैक्लीन फर्नांडिस नजर आएंगी. फिल्म 'ढिशुम' आगामी 29 जुलाई को रिलीज होगी.

First published: 19 June 2016, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी