Home » मनोरंजन » Ae Dil Hai Mushkil: Cinema owners association declares ban on Karan Johar's upcoming movie ft Fawad, Ranbir & Aishwarya: impact of uri attack
 

उरी हमले से आखिर मुश्किल में फंस गई 'ऐ दिल है मुश्किल', नहीं होगी रिलीज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2016, 16:59 IST

इस दिवाली पर रिलीज होने वाली करण जौहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' वाकई मुश्किल में फंस गई है. द सिनेमा ओनर्स एंड एग्जीबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओईएआई) ने फैसला लिया है कि वे पाकिस्तानी कलाकारों के अभिनय वाली किसी भी फिल्म का प्रदर्शन नहीं करेंगे.

एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन दतार ने कहा, "राष्ट्रीय हित और देशभक्ति की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए हम अपने सभी सदस्य एग्जीबिटर्स से अनुरोध करते हैं कि वे पाकिस्तानी कलाकारों, तकनीशियनों, निर्देशकों, संगीत निर्देशकों आदि को लेकर बनी किसी भी फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकें. जब तक भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हो जाते, पाकिस्तानी कलाकारों वाली कोई भी फिल्म रिलीज नहीं की जा सकती."

ये क्या! रणबीर कपूर के साथ रोमांस करते दिखीं ऐश्वर्या राय बच्चन

इस फैसले का सीधा सा मतलब कि पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान की भूमिका वाली फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की स्क्रीनिंग नहीं हो पाएगी. महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा और कर्नाटक के कई हिस्सों में यह पाबंदी पहले ही लगाई जा चुकी है और बाकी सभी राज्यों में भी इस आदेश को पहुंचाया जा रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की मानें तो जब नितिन दतार से पाकिस्तानी कलाकार माहिरा खान की भूमिका वाली फिल्म रईस की रिलीज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह हम बाद में देखेंगे. अगर स्थिति सामान्य होती है तो हम रईस की स्क्रीनिंग करेंगे. फिलहाल इस बारे में फैसला लेने का यह वक्त नहीं है."

सबने देखा ऐश-रणबीर-अनुष्का का धमाकेदार गाना बुल्लेया, आपने देखा क्या?

गौरतलब है कि यह एसोसिएशन विशेषरूप से सिंगल स्क्रीन थियेटर्स से जुड़ी हुई है न कि मल्टीप्लेक्सेज से और इसके गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा में सदस्य हैं. 

बता दें कि बीते माह उरी हमले के बाद राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने घोषणा की थी कि वे देश में पाकिस्तानी कलाकारों को लेकर बनाई गई फिल्मों का प्रदर्शन नहीं होने देंगे. 

ऐश्वर्या राय का रोल देखने के बाद 'ऐ दिल है मुश्किल' में बच्चन परिवार

इसके बाद से ही करण जौहर की ऐ दिल है मुश्किल, शाहरुख खान की रईस के प्रदर्शन को लेकर निर्माताओं की परेशानी बढ़ गई थी. मनसे ने इसके साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटें में देश छोड़कर वापस पाकिस्तान चले जाने का भी अल्टीमेटम दिया था.

इसके बाद कुछ वक्त ही पहले ही फवाद खान और माहिरा खान ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए आतंकवाद का विरोध किया था.

जानिए पाकिस्तानी कलाकारों की कौन सी फिल्में हो रही हैं प्रभावित 

ऐ दिल है मुश्किल फिल्म में रणबीर कपूर, फवाद खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा की मुख्य भूमिका है. इस फिल्म में रणबीर और ऐश्वर्या के हॉट और इंटीमेट सीन पहले ही काफी चर्चा बंटोर चुके हैं.

First published: 14 October 2016, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी