Home » मनोरंजन » After growing beard 60 years old man became mashion model
 

दाढ़ी उगाई तो 60 साल का बुड्ढा बन गया फैशन मॉडल

अमित कुमार बाजपेयी | Updated on: 23 June 2016, 13:33 IST
(इंस्टाग्राम)

जिंदगी के किस मोड़ पर कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता. पेरिस के एक शख्स की जिंदगी में असली मोड़ तब आया जब वो 60 साल के हो गए. इस बुजुर्ग ने जब अपनी दाढ़ी उगाई तो इनके पास मॉडलिंग के ऑफर्स आने लगे और वो फैशन मॉडल बन गए. 

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर की मानें तो फ्रांस की राजधानी पेरिस में रहने वाले फिलिप ड्युमा ने लॉ की पढ़ाई की थी लेकिन उन्होंने कभी इसकी प्रैक्टिस नहीं की.

कानून की किताबों के बीच सिर खपाने की जगह उन्होंने फिल्म और विज्ञापन उद्योग में काम किया. लेकिन कुछ निजी कारणों के चलते फिलिप ने 2015 में नई नौकरी शुरू कर दी. इस बीच मस्ती के लिए उन्होंने अपनी दाढ़ी उगानी शुरू कर दी.

फिलिप ने सोचा कि लोगों को यह अजीब लगेगा लेकिन उनकी सोच के उलट लोगों ने कहा कि यह तो बहुत जम रही है. जब तमाम लोगों ने बार-बार यही बात दोहराई तो उन्हें लगा कि वे भी एक मॉडल बन सकते हैं.

इसके बाद फिलिप ने अपनी ड्रेसिंग में और ज्यादा ध्यान देने के साथ ही गंभीरता बरतनी शुरू कर दी. उन्हें यह भी समझ में आ गया अब उन्हें खुद की कीमत क्या है. इस दौरान उन्हें किसी सामान्य विज्ञापन एजेंसी ने संपर्क किया लेकिन दोस्तों ने मना कर दिया और कहा कि अच्छी जगह संपर्क करो.

इसके बाद उन्होंने विज्ञापन एजेंसियों में संपर्क करना शुरू किया और तब वे करीब 60 साल के हो चुके थे.

फिलिप कहते हैं, "मैं जो काम करता हूं उससे प्रेम करता हूं और इसे करने में मुझे बहुत प्रसन्नता होती है. इससे ज्यादा मैं क्या मांग सकता हूं? ज्यादा से ज्यादा चेनेल या डायर जैसे बड़े अंतरराष्ट्रीय कैंपेन के लिए काम करने की उम्मीद. हम सभी सपने देखते हैं. और यह मददगार भी साबित हो सकते हैं. कौन जानता है."

First published: 23 June 2016, 13:33 IST
 
अमित कुमार बाजपेयी @amit_bajpai2000

पत्रकारिता में एक दशक से ज्यादा का अनुभव. ऑनलाइन और ऑफलाइन कारोबार, गैज़ेट वर्ल्ड, डिजिटल टेक्नोलॉजी, ऑटोमोबाइल, एजुकेशन पर पैनी नज़र रखते हैं. ग्रेटर नोएडा में हुई फार्मूला वन रेसिंग को लगातार दो साल कवर किया. एक्सपो मार्ट की शुरुआत से लेकर वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों-संगोष्ठियों की रिपोर्टिंग.

पिछली कहानी
अगली कहानी