Home » मनोरंजन » aishwarya rai won miss world 1994 crown with this answer
 

इस सवाल के जवाब ने ऐश्वर्या को बना दिया था मिस वर्ल्ड, 21 साल की उम्र में जीता था खिताब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 November 2019, 12:11 IST

मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिए लुक्स ही नहीं बल्कि उसकी समझ और नेचर को भी देखा जाता है. देश के कुछ इंडियन ब्यूटीज सुष्मिता सेन, ऐश्वर्या राय बच्चन और मानुषी छिल्लर इस बात का जीता जागता उदारहण हैं. मानुषी छिल्लर ने वर्ष 2017 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया. उनकी उदारता और जागरुकता फैलाने के काम के लिए जानी जाती है.

वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन से वर्ष 1994 में बहुत ही खूबसूरत जवाब दिया था. उनके जवाब ये साफ करता है कि उन्होंने ये खिताब क्यों जीता था. दरअसल उनके सवाल पूछा गया था कि मिस वर्ल्ड में क्या क्या गुण होने चाहिए. इस पर ऐश्वर्या राय बच्चन ने जवाब देते हुए कहा था अभी हमने जितनी भी मिस वर्ल्ड देखी हैं, उन सभी में दया भाव था.

इसी के साथ ऐश्वर्या ने आगे कहा था कि उनके लिए सिर्फ बड़े लोगों के लिए ही दया नहीं थी बल्कि उनके लिए भी थी. जिसके पास कुछ नहीं है. हमने ऐसे लोगों को देखा है जो इंसान के बनाए बैरियर-राष्ट्रीयता और रंग से आगे देख सकते हैं. ऐश्वर्या ने कहा कि हमें उनसे भी बढ़कर देखने की जरूरत है तभी एक असली मिस वर्ल्ड अभरेगी. एस सच्चा इंसान.

दरअसल उस वक्त हुए मिस वर्ल्ड पेजेंट में 87 देशों से प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था. ऐश्वर्या के इस खूबसूरत जवाब से वहां मौजूद सारे जजों का दिल जीत लिया था. जब ऐश्वर्या ने ये खिताब अपने नाम किया था. उस वक्त उनकी उम्र महज 21 साल की थी. इतनी कम उम्र में उन्होंने दुनियाभर में अपनी पहचान बना ली थी.

ऐश्वर्या राय सेलिब्रेट कर रहीं हैं अपना 46 वां बर्थडे, पति अभिषेक बच्चन ने कुछ इस अंदाज में किया विश

First published: 1 November 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी