Home » मनोरंजन » Ajay Devgan's father Veeru Devgan passes away in Mumbai
 

अजय देवगन के लिए दुख:द घड़ी, पिता वीरू देवगन का निधन, एक्शन फिल्मों के लिए थे मशहूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2019, 15:10 IST

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन के पिता और मशहूर स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर और डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन हो गया है. उन्होंने मुंबई के सांताक्रुज में सूर्या हॉस्पिटल में अंतिम सांसें लीं. बताया जा रहा है कि उनकी सेहत काफी समय से खराब चल रही थी.

वीरू देवगन मशहूर स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर तथा फिल्म डायरेक्टर थे. वह एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते थे. उन्होंने करीब 80 से ज्यादा फिल्मों में एक्शन कोरियोग्राफ किया. उन्होंने 'हिंदुस्तान की कसम' फिल्म को डायरेक्ट भी किया था. फिल्म विश्लेषक तरन आदर्श के मुताबिक, आज शाम 6 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्डिक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हुई है. वीरु देवगन की तबीयत खराब होने की वजह से ही से हाल ही में 'दे दे प्यार दे' फिल्म का प्रमोशनल इवेंट अजय देवगन को कैंसिल करना पड़ा था. वीरू ने 1994 के दिलवाले, हिम्मतवाला 1983, 1988 शहंशाह जैसी फिल्मों का एक्शन कोरियोग्राफ किया था.

वीरू देवगन ने बतौर एक्टर भी फिल्मों में काम किया था. उन्होंने क्रांति(1981), सौरभ(1979) और सिंहासन(1986) जैसी फिल्मों में बतौर एक्टर काम किया था. अजय देवगन की पहली फिल्म फूल और कांटे का भी एक्शन डायरेक्शन उनके पिता ने ही किया था. 

पाकिस्तान में ऐतिहासिक गुरुनानक महल में उपद्रवियों का हमला, तोड़-फोड़ कर उठा ले गए खिड़की-दरवाजे

First published: 27 May 2019, 15:10 IST
 
अगली कहानी