Home » मनोरंजन » Akshay Kumar donates Rs 50 lakhs towards draught hit Maharashtra
 

सूखा पीड़तों पर अक्षय कुमार का मरहम, 50 लाख की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2016, 16:32 IST

देश के कई इलाके सूखे की चपेट में है. सबसे ज्यादा भयावह हालात महाराष्ट्र के हैं. मराठवाड़ा के सूखा पीड़ित इलाकों से बड़े पैमाने पर लोग पलायन कर रहे हैं.

महाराष्ट्र के 43 हजार गांवों में से 27 हजार 723 गांव सूखाग्रस्त घोषित किए जा चुके हैं. 75 बांधों में से 54 बांधों में पानी खत्म हो चुका है.

सूखे के चलते मराठवाड़ा और विदर्भ इलाके में कई किसान अत्महत्या भी कर चुके हैं. कुछ बॉलीवुड कलाकारों ने अपनी तरफ से सूखा पीड़ितों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है.

अक्षय ने की 50 लाख की मदद

सूखा पीड़ितों को सहायता देने वाले कलाकारों में अब अक्षय कुमार का नाम भी जुड़ गया है. अक्षय कुमार ने जलयुक्त शिवार अभियान में 50 लाख रुपये की सहायता राशि दी है.

जलयुक्त शिवार अभियान महाराष्ट्र सरकार का जल संरक्षण अभियान है जो दिसंबर 2014 में लॉन्च किया गया था. अभियान का उद्देश्य वॉटर हारवेस्टिंग तकनीकों का विकास करके सूखाग्रस्त 25 हजार गांवों तक सरकारी सहायता पहुंचाना है. 

कार्यक्रम के पहले फेज में 6200 गांवों तक मदद पहुंचाई गई है. अगले फेज में 5,000 गांवों तक पहुंचने की योजना है.

पढ़े:बेखबर सरकार: सूखे की चपेट में आधा देश

ये पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार ने राज्य के संकटग्रस्त लोगों की सहायता की है. इससे पहले भी वो आत्महत्या करने वाले 180 किसानों के परिवारों को 90 लाख रुपये की सहायता राशि दान कर चुके हैं.

कई बॉलीवुड सितारे आए आगे

अक्षय के आलावा आमिर खान ने भी तीन दिन पहले अपनी एनजीओ पानी फाउंडेशन के साथ बीड़ के गांवो का दौरा किया था. आमिर ने दो गांवो को गोद भी लिया है. आमिर खान भी इस अभियान में 11 लाख रुपए का डोनेशन दे चुके हैं.

पढ़े:आईपीएल को रोककर सूखे का समाधान निकल जाएगा?

अक्षय कुमार के अलावा बॉलीवुड के कई और कलाकार भी मदद के लिए आगे आए हैं. जिनमें नाना पाटेकर, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान का नाम भी शामिल है.

First published: 19 April 2016, 16:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी