Home » मनोरंजन » Amazon ने दी खुशखबरी, भारत में लॉन्च किया 89 रुपये का प्राइम वीडियो पैक
 

Amazon ने दी खुशखबरी, Netflix को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया 89 रुपये का पैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2021, 13:52 IST

Amazon Prime पर आप अब 89 रुपये में महीने भर अपनी पसंदीदा फिल्में और वेब सीरीज देख सकते हैं. Amazon ने प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण (Prime Video Mobile Edition) के लिए 89 रुपये का पैक पेश किया है. भारत दुनिया का पहला देश है जहां अमेज़न ग्राहकों को मोबाइल ओनली प्राइम वीडियो प्लान दे रहा है. प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन एक सिंगल यूजर मोबाइल प्लान है, जो ग्राहकों को एसडी क्वालिटी स्ट्रीमिंग प्रदान करती है.

यह कदम अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी नेटफ्लिक्स द्वारा भारत में 199 प्रति माह की कीमत पर अपना मोबाइल प्लान लॉन्च करने के एक साल से अधिक समय बाद आया है. टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के सहयोग से लॉन्च किया गया, अमेज़न प्लान केवल प्री-पेड एयरटेल उपयोगकर्ताओं को कई रूपों में उपलब्ध होगा. 


अमेजन प्राइम वीडियो भारती एयरटेल के साथ प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन के पहले रोल-आउट के लिए सहयोग कर रहा है. एयरटेल ग्राहक 30-दिन के फ्री ट्रायल के बाद प्री-पेड रिचार्ज के माध्यम से प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन का आनंद ले सकते हैं. जो ग्राहक प्राइम वीडियो सम्पूर्ण अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं, जिनमें मल्टी-यूज़र एक्सेस, स्मार्ट टीवी सहित सभी डिवाइसों पर स्ट्रीमिंग की क्षमता है, वह 349 पैक के साथ रिचार्ज कर सकते हैं.

एक रिपोर्ट के अनुसार लॉन्च के बारे में बात करते हुए अमेजन प्राइम वीडियो वर्ल्डवाइड के उपाध्यक्ष जे मरीन ने कहा "भारत बहुत ही हाई एंगेज रेट के साथ दुनिया में हमारे सबसे तेजी से बढ़ते ग्राहकों में से एक है. इस प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर, हम अपनी पेशकश को दोगुना करना चाहते हैं."

भारतीय ग्राहकों का एक बड़ा आधार मनोरंजन सामग्री. देश में उच्च मोबाइल ब्रॉडबैंड प्रवेश को देखते हुए, मोबाइल फोन सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले स्ट्रीमिंग उपकरणों में से एक बन गया है. प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण के लॉन्च के साथ हम मनोरंजन के लिए तत्पर हैं.”

Bird Flu : 11 राज्यों तक फैला बर्ड फ्लू, झारखंड ने 2,500 नमूनों को जांच के लिए भेजा

First published: 13 January 2021, 13:21 IST
 
अगली कहानी