Home » मनोरंजन » Amitabh Bachchan Birthday: Neither tea nor coffee, away from cigarettes and alcohol for stays fit
 

न चाय-न कॉफी, कोलड्रिंक्स भी नहीं, सिगरेट और शराब से कोसों दूर, 78 की उम्र में ऐसे फिट रहते हैं अमिताभ बच्चन

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2020, 16:00 IST

Happy Birthday Amitabh Bachchan: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज 78वां जन्मदिन है. इतनी उम्र में भी वह एकदम फिट और फुर्तीले लगते हैं. 78 की उम्र में वह किसी बच्चे की तरह एक्टिव और जवान दिखते हैं. हाल ही में काफी लंबे समय बाद उनका लोकप्रिय शो 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) फिर से शुरू हुआ है. इस शो में वह काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं.

आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके फिटनेस के राज बताएंगे कि कैसे वह इतनी उम्र के बाद भी खुद को हर समय तरोताजा रख पा रहे हैं. बिग बी अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं. वह नियमित तौर पर योग और एक्सरसाइज करते हैं. हर रोज वह वॉक पर जाते हैं और सबसे अहम बात है वह अपने खाने पीने के मामले में काफी सतर्क रहते हैं.

अमिताभ बच्चन पूरी तरह से शाकाहारी खाना खाते हैं. अपनी बॉडी को हमेशा फिट और एक्टिव बनाए रखने के लिए सदी के महानायक हर रोज संतुलित डाइट लेते हैं. अमिताभ मीठा खाने से पूरी तरह परहेज रखते हैं. बिग बी चाय और कॉफी कभी नहीं लेते. यहां तक कि वह कोल्ड ड्रिंक्स को हाथ भी नहीं लगाते.

हालांकि काफी पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि पहले वह चाय-कॉफी लेते थे, लेकिन जब उनकी उम्र बढ़ती गई तो अपनी सेहत के मद्देनजर उन्होंने चाय और कॉफी पूरी तरह से छोड़ दिया. सबसे बड़ी चीज है कि अमिताभ बच्चन सिगरेट और शराब से कोसों दूर हैं. उनकी सेहत बेहतर बनाए रखने के लिए जो भी जरूरी बातें हैं तो वह इनका पूरा ख्याल रखते हैं.

Bigg Boss 14 : फ्रेशर्स के साथ सीनियर्स की भी क्लास लेंगे सलमान खान, एजाज खान को लेकर खुलेगा राज

अमिताभ बच्चन जल्दी सोने और जल्दी उठने में विश्वास करते हैं. वह सुबह काफी जल्‍दी उठते हैं. इसके बाद उनके दिन की शुरुआत मॉर्निंग वॉक तथा एक्सरसाइज से होती है. फिर वह योगा करते हैं और फिर इसके बाद ही वह वह अपनी दिनचर्या शुरू करते हैं. यही वजह है कि इतनी अधिक उम्र में भी वह किसी जवान लड़के की तरह दिनभर काफी एक्टिव रहते हैं.

लॉकडाउन प्रतिबंध हटने के बाद 15 अक्टूबर को सिनेमा घरों में फिर रिलीज होगी बायोपिक 'PM नरेंद्र मोदी'

Bigg Boss 14: पवित्रा पुनिया ने बताई शो में अपने ब्रेकअप की कहानी, उसके करियर में नहीं बनना था रोड़ा

First published: 11 October 2020, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी