Home » मनोरंजन » Amitabh Bachchan collective social media followers on Twitter, Facebook, Instagram is now 80 million
 

सोशल मीडिया पर बिगबी का बड़ा कारनामा, बने ऑनलाइन शहंशाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2017, 14:06 IST

बॉलीवुड के शहंशाह के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन अब सोशल मीडिया पर सरकार बनकर राज कर रहे हैं. जितनी उनकी ऑफलाइन प्रसिद्धि है, उतना ही वो ऑनलाइन भी मशहूर हैं. इसके चलते अब अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले भारतीय अभिनेता बन गए हैं.

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पेज पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, "बााााााडुंबााााा... सभी प्रियजन सुनें... सोशल मीडिया के सभी फॉलोअर्स कुल मिलाकर हो गए हैं... अपनी सांसें रोकें.... 8 करोड़.... 80 मिलियन.... इसे साकार करने के लिए सभी का शुक्रिया."

सदी के महानतम अभिनेता ने ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक के सभी फॉलोअर्स को मिलाकर यह उपलब्धि हासिल की है. इसके बाद उन्हें देश का सोशल मीडिया पर सर्वाधिक फॉलो किए जाने वाला अभिनेता बताया जा रहा है.

अगर बात करें अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स की तो अमिताभ बच्चन को ट्विटर पर 3.17 करोड़, फेसबुक पर 2.77 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 62 लाख यूजर्स फॉलो करते हैं.

वहीं, बॉलीवुड का यह 'जादूगर' बिना रुके, बिना नागे के नियमित रूप से अपना ब्लॉग http://srbachchan.tumblr.com/ के नाम से भी लिखा करता है. बिग बी की ऑनलाइन पहचान बहुत व्यापक है और उनके सोशल मीडिया पोस्ट हजारों-लाखों में लाइक्स, शेयर, कमेंट पाते हैं, जबकि उन्हें ब्लॉग पर भी फॉलो करने वालों की भारी तादाद है.

गौरतलब है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में चार दशक से भी ज्यादा वक्त से सक्रिय अमिताभ बच्चन अक्टूबर में ही 75 वर्ष के पूरे हो चुके हैं. इसके बावजूद वो डिजिटल प्लेटफॉर्म के मशहूर सोशल मीडिया चैनलों पर नियमित रूप से सक्रिय रहते हैं और उन्हें पसंद करने वालों की तादाद भी जमकर बढ़ती जा रही है.

First published: 11 December 2017, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी