Home » मनोरंजन » amitabh bachchan indian film industry cinematic journey complete 50 years
 

आज से 50साल पहले पैदा हुआ था बॉलीवुड का महानायक. जानिए पहली फिल्म के लिए कितनी मिली थी फीस

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2019, 13:11 IST

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने 50 साल पूरे कर लिए हैं. अमिताभ बच्चन की वर्ष 1969 में 7 नवंबर को उनकी पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी. वर्ष1969 से अब तक सफर जारी है. अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म का नाम सात हिंदुस्तानी था. ये फिल्म अहमद अब्बास द्वारा निर्देशित की गई है. इस फिल्म में सात हिंदुस्तानियों की कहानी दिखाईं गई है.

अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में मधु, एके हंगल साथ में मुख्य भूमिका में थे. लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन को पहली फिल्म के लिए कितने पैसे मिले थे. आज के दिन रिलीज हुई अमिताभ की पहली फिल्म के बाद से तब से लेकर आज तक अमिताभ बच्चन ने कभी मुड़कर नहीं देखा.

उस दौर की बात करें तो अमिताभ बच्चन को जब ये फिल्म मिली तो उन्होंने पैसों की तरफ नहीं देखा. इस फिल्म में उन्हें बतौर फीस के तौर पर महज पांच हजार रूपये मिले थे. इसके पीछे की वजह बस इतनी थी कि अमिताभ बच्चन ने मौका नहीं गंवाना चाहते थे. 

हालांकि अमिताभ बच्चन की ये फिल्म सिनेमाघरों में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं. लेकिन अमिताभ बच्चन को उनके रोल के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसी के साथ ये फिल्म इसलिए हमेशा याद रखी जाएगी क्योंकि इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा को उसका महानायक दिया था. वहीं अमिताभ बच्चन इन दिनों गुलाबो-सिताबो की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में उनका रोल एक खडूस बूढ़े शख्स का है. इस फिल्म में वो एक मिर्जा साहब के किरदार को निभा रहे हैं. 

फेम मिलते ही इन सेलेब्स के बदल गए तेवर, 3 नम्बर का नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

First published: 7 November 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी