Home » मनोरंजन » Birth anniversary: Amitabh Bachchan says people of country are very angry by the incidents that have been happening at our borders
 

अमिताभ बच्चन: जवानों के साथ मजबूती से खड़े होने का वक्त जो हमारे लिए कुर्बान होते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2016, 11:26 IST
(एएनआई)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी 74वीं सालगिरह पर मुंबई में मीडिया से बातचीत की. इस दौरान अमिताभ ने जहां शुभकामनाओं के लिए प्रशंसकों का आभार जताया वहीं पाकिस्तान से साथ चल रहे तनाव के बीच देश के जवानों के साथ खड़े होने की बात कही.  

बॉलीवुड सुपरस्टार ने प्रेस से बातचीत के दौरान कहा, "इस देश के लोग हमारी सीमाओं पर हो रही घटनाओं से बहुत नाराज हैं. यह वक्त मजबूती दिखाने का है. यह वक्त सेना और सुरक्षाबलों के उन जवानों के साथ खड़े रहने का है, जो आपकी और हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर देते हैं."

इस दौरान अमिताभ बच्चन ने प्रशंसकों की तरफ से गिफ्ट किए गए ज्यूक बॉक्स का भी उद्घाटन किया.

'राष्ट्रपति की रेस में नहीं'

अमिताभ ने अपने बर्थडे पर शुभकमनाएं देने के लिए शुक्रिया अदा करते हुए कहा, "इस मौके पर मैं हर किसी को धन्यवाद देना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि भविष्य में भी चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं निभाते हुए काम करता रहूं."

इस दौरान जब पत्रकारों ने पूछा कि शत्रुघ्न सिन्हा उनका नाम राष्ट्रपति पद के लिए आगे कर रहे हैं तो अमिताभ ने कहा, "शत्रुघ्न बाबू मजाक करते हैं. उनका बचपना है. ऐसा होगा नहीं."

पाक कलाकार विवाद पर चुप्पी

वहीं पाकिस्तानी कलाकारों पर भारत में प्रतिबंध लगाने से जुड़े विवाद पर टिप्पणी करने से अमिताभ ने इनकार कर दिया. अमिताभ ने कहा कि यह सही वक्त नहीं है और मुझे लगता है कि ऐसे सवालों को आगे बढ़ाना ठीक नहीं है.

इस दौरान बिग बी से जब कहा गया कि 16 अक्तूबर को हेमा मालिनी का जन्मदिन है तो उन्होंने कहा, "अक्तूबर में कई अभिनेताओं का जन्मदिन है. मैं उन सभी को हैप्पी बर्थडे कहता हूं." 

'आमिर के साथ काम करना बड़ी बात'

इसके अलावा आमिर खान के साथ आने वाली फिल्म ठग में काम करने पर अमिताभ ने कहा, "आमिर खान महान कलाकार हैं. वे बॉलीवुड और बॉक्स ऑफिस पर सालों से राज कर रहे हैं. उनके साथ काम करना बड़ी बात है." 

जब अमिताभ से केक काटने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, "केक की प्रथा हमने बंद करवाने को कहा है,क्योंकि मुझे पता नहीं ये केक क्यों काटा जाता है? मोमबत्ती क्यों लगाई जाती है?" 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिग बी ने आगे कहा, "जलाने के बाद कहते हैं कि इसे फूंक के बुझा दो, फिर एक बड़ा सा कत्लनुमा चाकू आ जाता है.आजकल एक नई प्रथा शुरू हुई है. जब सब कांड हो जाता है तब एक और कांड होता है...केक लेके मुंह पर पोत देते हैं."

First published: 11 October 2016, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी