Home » मनोरंजन » Amitabh Bachchan said on NDTV Cleanathon mission now still not complete clean india mission
 

अमिताभ बच्चन बोले- महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत का सपना नहीं हुआ पूरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 11:57 IST

आज 2 अक्टूबर को पूरा देश गांधी जयंती मना रहा है और इसी के साथ आज ही के दिन स्वच्छ भारत अभियान की भी शुरुआत हुई थी. इसी उपलक्ष्य में टीवी न्यूज चैनल एनडीटीवी भी एक मुहिम शुरु की है, जिसका नाम स्वच्छ इंडिया क्लीनाथॉन रखा गया है. इस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा कि अगले साल 2 अक्टूबर तक लक्ष्य यही है कि पूरा देश को शौचालय मुक्त करना है और अभिशाप से मुक्त होना है. ये हमारी मुहिम का पांचवा हिस्सा है और इन पांच सालों में हमने आपका पूरा साथ मिला है.

हमने पहले साल 221 करोड़ से ज्यादा इक्ठ्टा किए और शौचालय बनवाए. दूसरे साल ये मुहिम स्कूलों तक गया और तीसरे साल ये काम और भी आगे बढ़ा. चौथे साल हमने गंदगी को स्वच्छता से जोड़ा क्योंकि गंदगी से ही बीमारी होती है और मौतें होती हैं. इसके साथ ही हमने प्लास्टिक को अपना निशाना बनाया और लोगों से कहा कि वो अपने घर के 10 गज दूरी साफ रखें तो पूरा देश साफ हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- Manikarnika teaser: 'मर्णिकर्णिका' में कंगना रनौत का दिखा नया अवतार, टीजर में फुल एक्शन करती दिखीं

इसके आगे महानायक ने कहा,"इस साल हमारी लोगों से अपील है कि आप अपने स्कूल, घर और समाज के आसपास पेड़ लगाएं ताकि शहरी भारत की हवा कुछ साफ हो सके. आज का दिन बेहद खास है दोस्तों क्योंकि हम अपनी पिछले चार साल की उपलब्धियों का जश्न मनाएंगे और इस मुहिम को 2 अक्टूबर 2019 तक लेकर जाएंगे. इस मुहिम के जरिए हमने देश को एक नए दौर में ले जाना है.हमें शपथ लेनी चाहिए कि हम पेड़ों को बचाएंगे और साल 2020 तक भारत देश को सबसे युवा राष्ट्र होगा.

First published: 2 October 2018, 12:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी