Home » मनोरंजन » Amitabh bachchan twitter account hacked hackers puts imran khan photo
 

बिग बी का Twitter अकाउंट हैक, हैकर ने लगाई इमरान खान की फोटो, बायो में लिखा- Love Pakistan

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 10:10 IST

बॉलीवुड के डॉन और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का सोमवार को अचानक ट्विटर हैंडल हैक हो गया. हैकर्स ने उनके ट्विटर अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर बदल कर उसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो लगा दी. इतनी ही नहीं हैकर्स ने अमिताभ के अकाउंट पर उनका बायो भी बदल दिया और उनके में लिखा, "लव पाकिस्तान"

इस घटना के बारे में फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि आखिर अमिताभ बच्चन का ट्विटर हैंडल किसने हैक किया है, लेकिन इमरान की पिक्चर और पाकिस्तान से लगाव को देखते हुए साफ जाहिर हो रहा है कि हैकर्स पाकिस्तान समर्थित हो सकता है. फिलहाल साइबर सेल ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि अमिताभ बच्चन के ट्विटर अकाउंट को कब और किसने हैक किया था.

हैकर ने अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक करने के बाद लिखा, "ये पूरी दूनिया के लिए एक जरूरी संदेश है. हम टर्किश फुटबॉलर के प्रति आइसलैंड रिपब्लिक के रवैया की निंदा करते हैं. हम प्यार से बात करते हैं, लेकिन हम बड़ी सी छड़ी रखते हैं."

आगे हैकर ने लिखा- "हम बता दें कि एक बड़ा साइबर अटैक होने वाला है. इसके बाद हैकर ने अपना लोगो शेयर किया है. हैकर ने अमिताभ बच्चन का बायो भी बदल दिया है. हैकर ने लिखा- एक्टर, खैर कुछ लोग अभी भी ऐसा कहते हैं. पाकिस्तान को प्यार."

अमिताभ के ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद मुंबई पुलिस के चीफ पीआरओ ने ट्वीट कर कहा, "हमें अमिताभ बच्चन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को हैक किए जाने की खबर मिली है. हम इस साइबर अटैक की जांच कर रहे हैं और उनका अकाउंट फिर से स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. हैकरों द्वारा किए गए सभी ट्वीट भी उनके अकाउंट से हटा दिए गए हैं."

मालूम हो कि अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहते हैं और वे ट्विटर अकाउंट के जरिए अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाते नजर आते हैं. उनके ट्विटर अकाउंट पर 3 करोड़ 70 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

इससे पहले साल 2015 में भी अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक हुआ था. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ही ट्वीट के जरिए दी थी. उन्होंने लिखा था- 'मेरा ट्विटर हैंडल हैक हो गया, सेक्स साइट्स को प्लांट किया गया. जिसने भी ये किया है मैं उससे कहना चाहता हूं कि किसी और इंसान पर ट्राई करो, मुझे इन सबकी जरूरत नहीं है.'

सोनम कपूर और अशोक पंडित की ट्विटर पर छिड़ी जंग, बोलीं- 'हिंदू हूं मैं'

First published: 11 June 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी