Home » मनोरंजन » Amol Gupte to direct biopic on Saina Nehwal
 

फिल्मी पर्दे पर उतरेगी बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल की ज़िन्दगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 December 2015, 18:49 IST

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए प्रयोग होने लगे हैं. कुछ समय पहले तक बायोपिक, हिंदी फिल्मी का अछूत विषय हुआ करता था. विशेषकर खिलाड़ियों का बायोपिक. लेकिन हाल के दिनों में स्थितियां बदली हैं. पान सिंह तोमर, मिल्खा सिंह और मैरी कॉम पर बनी फिल्मों की सफलता ने फिल्मकारों के सामने एक नया दरवाजा खोल दिया है.

इस कड़ी में अगला नाम जुड़ने जा रहा है बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल का. वरिष्ठ अभिनेता और निर्देशक अमोल गुप्ते ने सायना नेहवाल की बायोपिक बनाने की घोषणा की है.

फिल्म की कहानी खुद अमोल गुप्ते लिख रहे हैं और फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही करने का फैसला किया है.

अमोल ने मंगलवार को सायना से हैदराबाद में मुलाकात की. सायना ने अपने परिवार के साथ खुद की जिंदगी के किस्से शेयर किए और साथ ही अमोल को घर के बने परांठे भी खिलाए.

<a href=Saina Nehwal">

बॉलीवुड में खिलाड़ियों पर फिल्में बनाने का सिलसिला बहुत नया है. मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित 'भाग मिल्खा भाग' और विश्व चैंपियन बॉक्सर 'मैरी कॉम' जैसी बायोपिक फिल्में यहां हाल ही के सालों में बनी हैं. एक फिल्म महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर भी बन रही है.

कुछ दिन पहले ही महेंद्र सिंह धोनी अपने ऊपर बन रही फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' के सेट पर पहुंचे थे. इस मौके पर अनुपम खेर ने ट्विटर पर ऑन स्क्रीन धोनी, सुशांत सिंह राजपूत के साथ तस्वीरें शेयर की थी. 

पढ़ेंः जब अमिताभ बच्चन पहुंचे कब्रिस्तान

इस फिल्म में सुशांत सिंह धोनी का किरदार निभा रहे हैं और खुद अनुपम खेर धोनी के पिता का किरदार निभा रहे है. नीरज पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' अगले साल सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो जाएगी.

वहीं सायना की बायोपिक को डायरेक्ट कर रहे अमोल गुप्ते ने क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में 'तारे जमीं पर' फिल्म में काम किया था और खुद भी बेहतरीन एक्टर रहे हैं.

मनोरंजन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ेंः

ऋतिक रोशन दुनिया के दूसरे सबसे सेक्सी पुरुष

किम करदाशियां अपने हजार जूतों को दान करेंगी

सलमान के 50वें बर्थडे पर फैंस को मिलेगा तोहफा?

First published: 19 December 2015, 18:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी