Home » मनोरंजन » anil kapoor says on his career that looks will never be the criteria
 

लुक की वजह से अनिक कपूर को नहीं मिलता था फिल्मों में काम, बोले- लोग कहते थे कि तुम्हें...

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 14:10 IST

63 साल के बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil kapoor) को देखकर यूं लगता है जैसे वो अपने बढ़ती उम्र के साथ दिन प्रतिदिन जवान होते जा रहे हैं. उनकी तारीफ करते आज लोग नहीं थकते, उन्हीं अनिल कपूर को एक वक्त ऐसा था कि उनके लुक की वजह से उन्हें अपने करियर में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था.

अनिल कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म मलंग के साथ सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रहे हैं. इन दिनों वो फिल्म के लीड आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी के साथ प्रमोशन में जुटे हैं. एक इंटरव्यू के दौरान अनिल कपूर ने अपनी शुरूआती दिनों को याद किया जब वो बॉलीवुड इंडस्ट्री में सघर्ष कर रहे थे.

अनिल कपूर ने कहा कि उन्हें अपने करियर की शुरूआत में पता चल गया था कि दूसरों की तरह उन्हें उनके लुक के लिए फिल्मों में काम नहीं मिलेगा. ये वजह है कि फिर उन्होंने अपनी कला पर मेहनत करने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि करियर की शुरूआती दिनों में लोग मुझसे कहते थे कि तुम्हें ज्यादा काम करने की जरूरत नहीं है.

 

अनिल कपूर ने आगे कहा कि इस दौरान मैंने किसी के बातों पर ध्यान नहीं दिया. उन्होंने कहा कि कहीं न कहीं मुझे भी लगता था कि भगवान ने मेरा चेहरा बहुत अच्छा, शरीर या व्यक्तित्व नहीं दिया है इसलिए मुझे मेहनत करके ही काम मिलेगा. उन्होंने कहा कि बस मैंने अपनी जिंदगी में इसी सिंद्धांत को फॉलो किया.

बताते चलें कि अनिल कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत वर्ष 1970 में फिल्म 'तू पायल और मैं गीत' से की थी. लेकिन किन्हीं वजहों ये रिलीज नहीं हो पाई. इसके बाद उनकी फिल्म 1979 में फिल्म हमारे तुम्हारे के साथ अनिल कपूर पहली बार बड़े पर्दे पर नजर आए. इसके बाद उनके नाम कई बड़ी फिल्में जुड़ती रहीं.

अदनान सामी को पद्मश्री देने पर खिसयाईं स्वरा भास्कर, बोली-'हमें गालियां दो,चप्पल मारो...’

First published: 3 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी