Home » मनोरंजन » Anna hazare was also take rum
 

गांधीवादी अन्ना हजारे भी पीते थे कभी दो पैग रम के

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 16:26 IST
(यू-ट्यूब)

मशहूर गांधीवादी अन्ना हजारे भी कभी रम के दो पैग पीया करते थे. यह खुलासा ख़ुद अन्ना ने किया है. लोकपाल के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाले अन्ना हजारे ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर टीवी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में कपिल शर्मा को बताया कि जब वो सेना में थे तो वहां रोज 2 पेग पीते थे लेकिन फिर विवेकानंद को पढ़ने के बाद उनका ह्रदय परिवर्तन हो गया और उसके बाद फ्री में रम मिलने पर भी कभी हाथ नहीं लगाया.

इसके अलावा कपिल ने अन्ना से उनके शादी नहीं करने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने मजाक में बोला कि इसी डर से उन्होंने शादी नहीं की क्योंकि फिर मैं अनशन नहीं कर पाता.

उन्होंने शो में कहा कि बचपन में उन्हें फिल्में देखने का बड़ा शौक था, वे फर्स्ट शो में ही फिल्में देखना पसंद करते थे. इस पूरे मामले में सबसे दिलचस्प बात यह भी रही कि अन्ना को जब कपिल ने शाहरुख खान की तस्वीर दिखाई तो वो इन्हें पहचान नहीं सके.

कपिल के शो पर अन्ना ने कहा कि वह आज भी देशभक्ति से ओतप्रोत हैं और 79 की उम्र में आज भी सीमा पर जा सकते हैं.

अन्ना ने आज के बच्चों के द्वारा डिजिटल गेम्स खेलने और मोबाइल का इस्तेमाल करने पर कहा कि आज स्कूलों में बच्चों को पनिश करने का परमीशन नहीं है, इसलिए शिक्षा का स्तर गिर गया है. उन्होंने कहा कि बच्चों को तकनीक का ज्ञान होना चाहिए, लेकिन साथ ही आचार-विचार भी अच्छे होना चाहिए.

First published: 3 October 2016, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी