Home » मनोरंजन » asha bhosle announce in life she not singing on stage
 

सुप्रसिद्ध गायिका आशा भोंसले ने स्टेज शो को कहा 'अलविदा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2016, 19:36 IST

बॉलीवुड की मशहूर गायिका आशा भोंसले ने स्‍टेज शो को अलविदा कह दिया है. बीते दिनों आशा भोंसले ने अपना आखिरी स्टेज शो अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में किया.

भोंसले ने स्टेज पर इसे अपनी अंतिम प्रस्तुति बताया. इस संबंध में आशा भोंसले ने अंग्रेजी वेबसाइट रेडिफ डॉटकॉम को दिए इंटरव्यू में जानकारी दी.

उन्‍होंने कहा कि अब वह 83 साल की हो चुकी हैं, लिहाजा उनके लिए स्‍टेज शो करना आसान नहीं है. इसलिए वो अब स्टेज शो नहीं करेंगी.

गौरतलब है कि 83 साल की उम्र में भी आशा भोंसले काफी सक्रिय हैं और उनकी आवाज आज भी वैसी ही मखमली बनी हुई है.

इस बारे में उन्‍होंने बताया कि आवाज को दुरुस्‍त रखने के लिए वह रोज सुबह शास्त्रीय संगीत का रियाज करती हैं. उन्होंने अपने रियाज के बारे में कहा कि, ”अगर आप रोजाना रियाज नहीं करते हैं तो आपकी आवाज चली जाती है.”

दीनानाथ मंगेशकर के घर पैदा हुईं आशा भोंसले और लता मंगेशकर बहनें हैं. हिंदी, मराठी सहित कई भाषाओं में गाने वाली आशा भोंसले ने अब तक फिल्मी और गैर फिल्मी कुल 16 हजार गाने गाये हैं. दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित आशा भोंसले ने हाल में ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, दुबई, अमेरिका और लंदन में कई स्टेज शो किए.

अपने स्टेज शो के बारे में उन्‍होंने कहा कि, ”मुझे ट्रेवल करना पसंद है. नए लोगों से मिलना और उनके बारे में जानना अच्‍छा लगता है. जब मैं गाती हूं तो हम संगीत के जरिए एक दूसरे से जुड़े होते हैं.”

First published: 12 July 2016, 19:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी