Home » मनोरंजन » Avengers: Endgame’ clocks in ₹52 crore on opening day in India
 

Avengers Endgame ने ओपनिंग डे पर ही तोड़ दिए कमाई के सारे रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2019, 13:04 IST

Avengers Endgame ने भारत में रिलीज होने के पहले ही दिन कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ओपनिंग डे पर फिल्म ने 52 करोड़ का कारोबार किया है. यह फिल्म 1,700 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. एंथनी और जो रूसो निर्देशित यह फिल्म भारत में अब तक तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. बाहुबली-2 और रजनीकांत की साइंस फिक्शन फिल्म 2.0 के बाद यह भारत में तीसरे सबसे बड़े कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है.

2,800 से अधिक स्क्रीन के साथ, टिकटिंग प्लेटफॉर्म BookMyShow ने Avengers Endgame के टिकटों की सबसे अधिक एडवांस बिक्री दर्ज की है, जो गुरुवार तक 20 लाख से ज्यादा थे. द वॉल्ट डिज्नी कंपनी द्वारा वितरित मार्वल फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु के अलावा अंग्रेजी में भी डब किया गया है. स्टूडियो ने संगीत निर्देशक एआर रहमान को दक्षिण भारतीय सुपरस्टार विजय सेतुपति, एंड्रिया जेरेमिया और राणा दागुबत्ती में अलग-अलग संस्करणों के लिए डब करने के अलावा स्थानीय भाषाओं में एंडगेम एंथम कंपोज़ किया था.

एंडगेम्स, एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर की पिछली किस्त ने भारत में अब तक की हॉलीवुड फिल्म के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग डे 31.30 करोड़ का रिकॉर्ड बनाया है. विश्लेषकों को यह भी उम्मीद है कि यह पुरानी फिल्म के शुरुआती सप्ताहांत (94.30 करोड़ रुपये) की कमाई के रिकॉर्ड को तोड़ देगी. माना जा रहा है कि फिल्म भारत में रविवार तक 160-165 करोड़ की कमाई कर सकती है.

साल 2019 में इन सितारों ने रखा राजनीति में कदम, एक ने पाकिस्तानी क्रिकेटर से संबंध का किया था दावा

First published: 27 April 2019, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी