Home » मनोरंजन » Baahubali 2 Conclusion box opening weekend hit Rs 400 crore high
 

बाहुबली 2 का Blockbuster वीकेंड, कमाई 400 करोड़ के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2017, 13:54 IST

बाहुबली 2 से धमाकेदार कलेक्शन्स की उम्मीद थी. लेकिन फिल्म ने उम्मीदों से भी आगे निकलकर परचम फहराया है. रिलीज होने के बाद बाहुबली 2 ने जोरदार का कमाई का सिलसिला संडे तक जारी रखा और पहले वीकेंड तक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 450 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है. बता दें कि पहले दिन फिल्म ने भारत में 121 करोड़ का कारोबार किया था. 

बॉक्स ऑफिस पर पैनी नजर रखने वाले फिल्म समीक्षक रमेश बाला ने ट्वीट किया, "बाहुबली 2 का पहले वीकेंड पर वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस एस्टीमेट्स: नेट 335 करोड़ रुपये, ग्रॉस 415 करोड़ रुपये, ओवरसीज 125 करोड़ रुपये. टोटल 540 करोड़ रुपये (8.4 करोड़ यूएस डॉलर)."

विदेश में बजा बाहुबली का डंका 

एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2: द कनक्लूजन ना केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर भी रिकॉर्ड तोड़ रही है. रविवार को यह फिल्म अमेरिका के बॉक्स ऑफिस पर तीसरे नंबर पर पहुंच गई. विदेशी मीडिया ने इसे सांस्कृतिक रूप से समृद्ध करने वाला बॉक्स ऑफिस वीकेंड करार दिया है. बाहुबली ने एम्मा वाटसन औप टॉम हैंक्स जैसे बड़े हॉलीवुड स्टार की फिल्म को पछाड़ दिया है.

उनकी फिल्म द सर्कल ने 9.3 मिलियन डॉलर की कमाई की वहीं बाहुबली ने 10.1 मिलियन डॉलर कमाए. जबकि यह फिल्म केवल 420 स्क्रीन पर रिलीज हुई है. वहीं द फेट ऑफ द फ्यूरियस लगभग 19 मिलियन डॉलर की कमाई करने में सफल हुई, जबकि इसे 4000 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज किया गया था. 

रजनीकांत ने भी किया फिल्म को सैल्यूट

बाहुबली 2’ के रिलीज के साथ ही हर कोई फिल्म की तारीफ कर रहा है. ट्विटर पर डायरेक्टर राजामौली को बधाई देने का जैसे तांता सा लगा हुआ है. मेगास्टार रजनीकांत ने भी राजामौली की फिल्म की तारीफ की है.

रजनीकांत ने ट्वीट किया, "भारतीय सिनेमा का गर्व है 'बाहुबली 2'. मैं भगवान के बच्चे राजामौली और उनकी टीम को सैल्यूट करता हूं. #मास्टरपीस."

इस ट्वीट का जवाब देते हुए डायरेक्टर एस. एस. राजामौली ने लिखा, "THALAIVAAAA… ऐसा लग रहा है कि भगवान ने खुद हमें आशीर्वाद दिया है. हमारी टीम सातवें आसमान पर है. कुछ भी इससे बड़ा नहीं हो सकता था."

एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली-2 : द कॉनक्लूजन’ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. भारतीय सिनेमा के इतिहास में फिल्म कमाई के नए आयाम रच रही है. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 2 दिन में ही फिल्म की कमाई 200 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुकी थी.

आपको बता दें कि ये फिल्म वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ये फिल्म मूल रूप से तेलुगू में बनी है और हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई है. इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन, नासिर और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं.

First published: 1 May 2017, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी