Home » मनोरंजन » Bajrangi Bhaijaan China Box Office Collection: bajrangi bhaijan released in china first day collected 14 crore
 

चीन में बॉलीवुड के सुल्तान ने आमिर खान को दी पटखनी, होली के दिन बनाया ये रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2018, 15:24 IST

सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' भारतीय बॉक्सऑफिस में धूम मचाने के बाद अब चीन में रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार है. बॉलीवुड के सुल्तान की ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान होली के दिन चीन में रिलीज की गई. रिलीज होने के पहले दिन ही सलमान खान की इस फिल्म ने चीन में सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये.

बजरंगी भाईजान को चीन में 8000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है और ये  फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आ रही है. भारत में 17 जुलाई 2015 को रिलीज हुई 'बजरंगी भाईजान' वर्ल्डवाइड 5,000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जबकि अकेले चीन में ही इसे 8000 स्क्रीन्स मिले हैं.

'बजरंगी भाईजान' ने पहले दिन करीब 14.61 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. ये फिल्म चीन में आमिर खान की फिल्म 3 इडियट का 2.20 मिलियन का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल रही. पहले चीन में जहां आमिर खान का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा था तो वहीं अब सलमान खान भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं. फिल्म के प्रीव्यू शो को भी लोगों का पॉजिटीव रिस्पॉन्स मिला था.

ये भी पढ़ें- मैगज़ीन में छपी एक्ट्रेस की ब्रेस्टफीड कराती फोटो को बताया नारी अस्मिता के खिलाफ, केस दर्ज

 

गौरतलब है कि आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार भी चीन में 750 करोड़ रूपये से ऊपर की कमाई कर चुकी है. और अभी भी तहलका मचा रही है. चीन में अब तक 9 बॉलीवुड फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. दंगल आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीन में 1309 करोड़ रूपये की कमाई की थी.

ये आंकड़ा इसलिए भी चौंकाता है कि चीन में अभी 5 फिल्में और रिलीज हुई हैं. इसके बावजूद वहां दर्शकों ने इस फिल्म का दिल खोलकर स्वागत किया है. इस तरह से ये फिल्म अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

ये भी पढ़ें- नई वैनिटी वैन के साथ कपिल शर्मा ने की टीवी पर वापसी

इससे पहले आमिर अपनी फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'दंगल' को भी चीन के मल्टीप्लेक्स में उतार चुके हैं. उनकी फिल्मों को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला. 'सीक्रेट सुपरस्टार' को 5000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था जबकि 'दंगल' को 7000 स्क्रीन पर, वहीं 'बजरंगी भाईजान' को इंरोज इंटरनेशनल ने चीन में 8000 स्क्रीन पर रिलीज किया.

ये भी पढ़ें- रजनीकांत की फिल्म 'काला' के टीज़र ने YouTube में मचाया धमाल

First published: 3 March 2018, 15:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी