Home » मनोरंजन » ban films are still available on internet
 

सेंसर बोर्ड ने देखते ही बैन कर दी ये अश्लील फिल्में, यूट्यूब पर धड़ल्ले से आज भी देखते हैं लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 12:10 IST

आजकल फिल्मों में बोल्ड सीन होना आम बात है लेकिन बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी भी है तो देश में बैन है. फिल्म को बड़े पर्दे पर आने से पहले उसे सेंसर बोर्ड की तरफ से हरी झंडी की जरूरत होती है.जो फिल्में सेंसर बोर्ड में उनके हिसाब से फिट नहीं बैठती है तो वो उसे बैन कर देते हैं.

उन फिल्मों में बोल्ड और आपत्तिजनक सीन की वजह से उन्हें रीलिज होने की मंजूरी नहीं मिलती. लेकिन इसके बावजूद ये फिल्में यूट्यूब पर धड़ल्ले से देखी जाती हैं. चलिए आपको बताते हैं ऐसी ही फिल्मों के बारें में दो अपने कंटेट की वजह से बड़े पर्दे पर बैन हैं लेकिन यूट्यूब से काफी कमा रही हैं.

द पेंटेड हाउस-
ये फिल्म वर्ष 2015 में अपने अश्लील कंटेट की वजह से देश में बैन कर दी गई. इस फिल्म में एक बुजुर्ग शख्स और एक जवान लड़की के बीच संबंधों को लेकर बनाई गई थी. ये फिल्म यूट्यूब पर टाइपराइटर के नाम से मौजूद है.

अनफ्रीडम-
वर्ष 2015 में यह फिल्म बनाई गई थी. इस फिल्म में समलैंगिक रिश्तों को दिखाया गया था. इसमें अश्लील कंटेट का भंडार है. इसी वजह से इसे सिनेमाघरों में रिलीज के लिए बैन कर दिया गया. हालांकि ये फिल्म यूट्यूब पर छोटे-छोटे वीडियो मौजूद है.

पांच-
अनुराग कश्यप ने वर्ष 2003 मेशा लीक से कुछ फिल्में बनाई थी. इस फिल्म में हिंसा और नशाखोरी के सीन्स की भरमार थी. जिसके चलते सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दी.

यूआरएफ प्रोफेसर-
इस फिल्म में एक्टर शर्मन जोशी के अलावा मनोज पहवा और अनंत माली जैसे एक्टर शामिल थे. ये फिल्म वर्ष 2001 में रिलीज हुई थी. इसमें बोल्ड सीन की भरमार थी. जिसके चलते इसे बैन कर दिया गया.

सीन्स

वर्ष 2005में ये फिल्म आईं थी. इसमें दिखाया गया है कि एक पादरी और एक महिला सम्बन्ध बनाते हैं. जिसको लेकर ईसाई धर्म के बीच काफी बवाल हुआ. सेंसर बोर्ड ने इसे बैन करने का फैसला लिया.

बेंडिट क्वीन
ये फिल्म फूलन देवी की जिंदगी पर आधारित है. इसमें एक ऐसी औरत के जीवन को दिखाया गया है जिसकी कई लोगों ने इज्जत लूटी. इस हादसे के बाद वो महिला चंबल घाटी में डाकू बनकर बदला लेती है. ये फिल्म यूट्यूब पर मिल जाएगी.

 गंदी बात से मिर्जापुर तक ये है 10सबसे हॉट वेब सीरीज, जिन्होंने तोड़ी अश्लीलता की सारी हदें

 

First published: 27 September 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी