Home » मनोरंजन » before entry in bollywood shahrukh khan son aryan watching classic films
 

जानिए आर्यन को किंग खान क्यों दिखा रहे हैं क्लासिक फिल्में?

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2016, 15:43 IST

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान आजकल अपने बेटे आर्यन को पुरानी हिंदी और अंग्रेजी फिल्में दिखा रहे हैं. शाहरुख ने कहा कि वह चाहते हैं कि आर्यन इन क्लासिक फिल्मों को देखें, जिससे उन्हें बॉलीवुड में आने की प्रेरणा मिले.

ऐसा कहा जा रहा है कि आर्यन खान जल्द ही संयुक्त राज्य अमेरिका के एक प्रतिष्ठित संस्थान में फिल्म के क्षेत्र में औपचारिक शिक्षा लेने के लिए एडमिशन लेने वाले हैं.

शाहरुख खान ने कहा, "मैं आर्यन को बहुत सी फिल्में दिखा रहा हूं क्योंकि अब वह फिल्म स्कूल जाएगा. मैंने एक फोल्डर बनाया है जिसमें ‘द अनटचएबल’, ‘गुडफेलास’, ‘माइकल डगलस’, ‘फॉलिंग डाउन’ जैसी सभी महान अंग्रेजी क्लासिक फिल्में हैं. मैं अभी से आर्यन को अंग्रेजी फिल्में दिखा रहा हूं."

उन्होंने कहा, "अंग्रेजी के अलावा मैंने अलग से हिंदी क्लासिक फिल्मों का भी एक फोल्डर बनाया है. इसमें ‘जाने भी दो यारों‘, ‘शोले’, ‘दो आंखे बारह हाथ’ दिलीप साहब और मेरी दोनों की ‘देवदास’ जैसी फिल्में हैं. मैं चाहता हूं कि वह अधिक से अधिक फिल्में देखे और वह देखता भी है, जिनमें अधिकतर मेरी फिल्में होती हैं."

शाहरुख ने कहा कि किसी फील्ड में काम करने के लिए शिक्षा सबसे जरूरी है. उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि मेरे देश में लोग कम से कम स्नातक हों. मैं इसकी प्रार्थना और उम्मीद करता हूं. लोगों का शिक्षित होना बहुत ही जरूरी है. शिक्षा सबके अंदर जागरूकता पैदा करती है."

First published: 8 July 2016, 15:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी