Home » मनोरंजन » Bhabi Ji Ghar Par Hain, Tujhse Hai Raabta makers in trouble! EC sends notice for violating rules
 

बंद होने वाला है टीवी शो 'भाबी जी घर पर हैं' ! चुनाव आयोग ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 17:10 IST
Bhabi Ji Ghar Par Hain

लोकसभा चुनाव का पहला मतदान 11 अप्रैल को होने वाला है और इससे पहले देश भर में आचार संहिता लागू है. इसका उल्लंघन करने पर चुनाव आयोग सभी के खिलाफ सख्त कदम उठा रहा है और 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगाने के बाद अब टीवी के कुछ सीरियल्स पर भी EC की तलवार लटकी हुई नजर आ रही है. ऐसा भी कहा जा सकता है कि आचार संहिता का उल्लंघन करने पर टीवी शो 'भाबी जी घर पर हैं' और 'तुझसे हैं राबता' बंद हो सकते हैं. 

बता दें कि टीवी शो 'भाबी जी घर पर हैं' और 'तुझसे हैं राबता' पर सरकार की 'उज्जवला योजना','स्वच्छ भारत मिशन' और 'मुद्रा लोन' के प्रचार करने का आरोप लगाया गया है. इसके साथ ही Zee Marathi के सीरियल Tula Pahate Re पर 'मेक इन इंडिया' का प्रचार करने का आरोप लगा है. अब इस पर 24 घंटों के अंदर चैनल को चुनाव आयोग को जवाब देना होगा कि ऐसा क्यों किया गया. EC के अनुसार ऐसा करना आचार संहिता का उल्लंघन है.

Tujhse Hai Raabta

चैनल ने इस बारे में सफाई देते हुए कहा है कि यह कंटेंट पब्लिक इंटरेस्ट का है. उन्होंने कहा,"एक जिम्मेदार राष्ट्रीय चैनल होने के नाते Zee ने हमेशा ही अपने कंटेंट गाइडलाइन के अनुसार ही अपने कंटेंट बनाया हैं. शोज में सरकार की नीतिओं को दिखाना लोगों के हित को ध्यान में रखकर स्वेच्छा से उठाया कदम था."

विवेक ओबरॉय स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' को चुनाव आयोग ने दिया बड़ा झटका, रिलीज पर लगी रोक

अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री पर हो गए नाराज तो शाहरुख बोले- सर, हम तो बस..

First published: 10 April 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी