Home » मनोरंजन » bhabiji Shilpa Shinde walks away with the title of Bigg Boss season 11, hina khan, vikas gupta, puneesh sharma, salman khan, akshay kumar, p
 

सबको चौंकाते हुए 'भाबी जी' बनीं 'बिग बॉस 11' की विनर

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 11:03 IST

‘भाबीजी घर पर हैं’ की पूर्व अंगूरी भाभी यानि शिल्पा शिंदे ने सबको चौंकाते हुए रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 जीत लिया है. कलर्स टीवी पर रविवार रात टेलीकास्ट हुए फाइनल में शिल्पा ने हिना खान को मात देते हुए बिग बॉस 11 की ट्रॉफी अपने नाम की. ग्रैंड फ़िनाले में होस्ट सलमान ख़ान ने विनर के नाम का ऐलान किया. शिल्पा ने सबसे ज़्यादा वोट हासिल किये हैं. शो में अक्षय कुमार भी अपनी फ़िल्म 'पैड मैन' को लेकर पहुंचे थे.

शो के विनर को ट्रॉफी के साथ 50 लाख रुपए प्राइज़ मनी दी जाती है. लेकिन आख़िरी दिनों में हुए विकासिटी टास्क में विकास गुप्ता 6 लाख की रकम जीतने में कामयाब हो गये थे. लिहाज़ा वो राशि प्राइज़ मनी में से काट दी गयी और शिल्पा को 44 लाख रुपए प्राइज़ मनी के तौर पर मिले.

गौरतलब है कि लगभग 3 महीने के सफ़र के बाद 4 कंटेस्टेंट्स अंतिम मुक़ाबले के लिए बचे थे. इनमें शिल्पा शिंदे, हिना ख़ान, विकास गुप्ता और पुनीश शर्मा थे. शिल्पा, हिना और विकास जहां सेलेब्रिटी कंटेस्टेंट्स थे. वही पुनीश कॉमनर कंटेस्टेंट्स के रूप में शो का हिस्सा बने थे.

इस बार फाइनल के रोमांच को और ज्यादा बढ़ाने के लिए शो के होस्ट सलमान खान ने आते ही ऐलान कर दिया था कि फाइनल के दौरान भी लाइव वोटिंग करवायी जाएगी. जिसके बाद देखने वालों और प्रतिभागियों की धड़कनें बढ़ गई थीं. लेकिन भाबी जी हर इम्तेहान में अविजित रहीं.

शुरुआत से ही लोकप्रिय प्रतिभागी थीं शिल्पा शिंदे

शिल्पा शुरू से ही शो की लोकप्रिय प्रतिभागियों में शामिल रहीं. टास्क के दौरान शिल्पा भले ही ज़्यादा एक्टिव नज़र ना आती रही हों. मगर अपने कुकिंग स्किल्स से उन्होंने सबको अपना बनाकर रखा. दूसरे प्रतिभागी जहां ग्रुप बनाकर खेले. वहीं बिग बॉस में शिल्पा अधिकांश अकेले खेलीं.

इस बार फ़िनाले में बिग बॉस ने थोड़ा सा बदलाव किया था और बेघर होने वाले प्रतिभागियों को उनके पेरेंट्स के साथ बाहर भेजा गया. पुनीश को उनकी मॉम घर से बाहर लेकर गयीं. विकास की भी मॉम आयी थीं. मगर उन्हें अक्षय घर से बाहर लेकर गये. टॉप 2 घोषित होने के बाद शिल्पा और हिना घर की बत्तियां बुझाकर बाहर आयीं.

First published: 15 January 2018, 8:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी