Home » मनोरंजन » Birthday Special: Know how Khesari lal Yadav become Bhojpuri films superstar and singer
 

भैंस चराने वाले खेसारी लाल यादव बन गए भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार, यूपी-बिहार की लड़कियां हैं दीवानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 17:10 IST
Khesari lal Yadav

भोजपुरी के स्टार खेसारी लाल यादव का आज जन्मदिन है और भोजपुरी के इस सुपरस्टार को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. खेसारी लाल का नाम ही काफी है और इनसे मिलने और एक्टर की एक झलक पाने के लिए लोग सब कुछ छोड़ कर आ जाते हैं. अपनी मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने वाले खेसारी लाल आज भले ही सुपरस्टार बन गए हो लेकिन इनकी सक्सेस के पीछे एक ऐसी कहानी है जो बहुत कम लोग जानते होंगे.

 

Khesari lal Yadav

खेसारी लाल कभी भैंस चराकर और दूध बेचकर अपना घर चलाते थे और इसी मेहनत के साथ उन्होंने अपना नाम कमाया. खेसारी लाल यादव को पूरे देश में इसी नाम से जाना जाता है लेकिन उनका असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है. जब दूध के काम में खेसारी का खर्च नहीं निकला तो उन्होंने लिट्टी चोखा भी बेचा था. इसके बाद उनके पिता ने उन्हें BSF की नौकरी करने की सलाह दी लेकिन उनका वहां भी मन नहीं लगा और उन्होंने नौकरी छोड़ दी.

 

Khesari lal Yadav

इसके साथ ही यू-ट्यूब पर किंग का खिताब भी अपने नाम किया. उनकी फिल्में या गाने जैसे ही रिलीज होते है वो हिट हो जाते हैं और आज उनका इतना नाम है कि उनकी फिल्मेें रिलीज से पहले ही बुक कर ली जाती है. इतना ही नहीं कई बार स्टेज पर परफॉर्म करते वक्त उन पर हमला हुआ लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी. एक बार खेसारी वैशाली जिले में शहीदों के लिए एक प्रोग्राम का हिस्सा बने थे और करीब रात 12 बजे जमकर हंगामा शुरु हो गया था और सुपरस्टार वहां से निकल गए थे. ये पहली बार नहीं था जब खेसारी के साथ ऐसा हुआ लेकिन उन्होंने इसके बाद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी. कैच हिंदी की तरफ से खेसारी को उनके जन्मदिन की ढेरों बधाई.

यहां सुने खेसारी के गाने-

First published: 15 March 2019, 17:10 IST
 
अगली कहानी