Home » मनोरंजन » Birthday special madhuri dixit lets know her affairs and know facts of life slide
 

जब माधुरी दीक्षित और अजय जडेजा की अधूरी रह गई प्रेम कहानी, जानें क्या थी वजह?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2019, 10:10 IST

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल आज 52 साल की हो चुकी हैं. अपनी खूबसूरती से इन्होंने 90 के दशक में दर्शकों को अपना दीवाना बनाया. आज जहां माधुरी का नाम बड़े-बड़े बॉलीबुड स्टार्स की गिनती में है. वहीं, एक ऐसा भी समय था, जब वे हीरोइन नहीं, बल्कि बॉलीवुड में नही माइक्रोबायोलॉजिस्ट या पैथालॉजिस्ट बनना चाहती थीं.

माधुरी भले की खुद डॉक्टर ना बन सकीं, लेकिन उन्होनें एक डॉक्टर से शादी कर खुद को इस क्षेत्र से जोड़ लिया. चलिए आज हम आपको उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ ऐसे पहलुओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में आप अबतक नहीं जानते-

माधुरी दीक्षित मुंबई के मराठी ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं. इनका जन्म 15 मई 1965 में हुआ था. माधुरी के पिता का नाम शंकर दीक्षित और माता का नाम स्नेह लता दीक्षित है. इनकी दो बहनें रूपा दीक्षित और भारती दीक्षित हैं. माधुरी दीक्षित का एक भाई भी है, जिनका नाम अजीत दीक्षित है. इन्होंने मुंबई के डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पढ़ाई की है.

इसके बाद माधुरी ने मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. माधुरी एक अच्छी नृत्यांगना है, इन्होंने आठ सालों तक नृत्य का प्रशिक्षण लिया है. माधुरी अपनी दमदार कलाकारी और कातिलाना मुस्कान की वजह से आज भी करोड़ों लोगों के दिलों में राज करती हैं.

दीपिका पादुकोण ने पति रणवीर के साथ बॉलीवुड के तीनों खान को छोड़ा पीछे, इस मामले में हैं नंबर-1

माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी की. रियान और एरिन माधुरी के दो बच्चे हैं. शादी से पहले माधुरी का नाम कई एक्टर और क्रिकेटर से जुड़ी चुका है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो माधुरी का नाम पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ भी जुड़ चुका है, लेकिन इनका प्यार मुकाम हासिल नहीं कर सका.

माधुरी और अजय जडेजा एक मैंग्जीन शूटिंग के दौरान मिले थी. इस दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं. माधुरी के साथ बढ़ती नजदीकियों का असर अजय जडेजा की फिल्मों में भी दिखने लगा, जिसके कारण अजय का परिवार काफी नाराज हो गया. अजय एक रॉयल परिवार से ताल्लुक रखते हैं और माधुरी एक मीडिल क्लास फैमिली से. इस कारण भी अजय जडेजा का परिवार माधुरी को पसंद नहीं करता था.

परिवार के नाराज होने के बाद भी दोनों का प्यार आगे बढ़ा. लेकिन दोनों के बीच दरार तब पैदा हुई जब अजय जडेजा का नाम अजहरुद्दीन के साथ मैच फिक्सिंग में जुड़ा. मैच फिक्सिंग में नाम जुड़ने के बाद माधुरी दीक्षित ने स्वयं ही जडेजा से दूरियां बना ली.

अनुष्का शर्मा फिल्मों में एक्टिंग से क्यों हैं दूर ? इसे लेकर पहली बार किया ये खुलासा

माधुरी दीक्षित का नाम अजय जडेजा के साथ-साथ कई को-स्टार्स के साथ भी जुड़ चुका है.  संजय दत्त, अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ के साथ माधुरी का नाम भी जोड़ा गया है.

उर्मिला ने PM मोदी के रडार वाले बयान पर ली चुटकी, डॉगी के साथ फोटो शेयर कर लिखी ये बात

First published: 15 May 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी