Home » मनोरंजन » birthday special Rishi Kapoor unknown Facts
 

Rishi Kapoor Birthday : बॉबी नहीं है ऋषि कपूर की पहली फिल्म, जानिए उनकी जिदंगी से जुड़े कुछ अनछुए पहलू

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2019, 12:11 IST

न्यूयॉर्क में अपनी पत्नी नीतू कपूर के साथ कैंसर का इलाज करवा रहे ऋषि कपूर ने 'बॉबी' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के हिट होते ही ऋषि का फिल्मी सफर भी चल पड़ा। 4सितम्बर1952 में जन्में ऋषि कपूर ने फिल्म मेरा नाम जोकर में अपने पिता राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था.

 

ऋषि कपूर की पहली फिल्म मेरा नाम जोकर नहीं थी. इससे पहले भी वो श्री 420 में बच्चे के रूप मं नजर आ चुके हैं. जिसकी शूटिंग के लिए नरगिस ने ऋषि कपूर को खूब सारी चॉकलेट देकर एक्टिंग करवाईं थी. प्यार हुआ इकरार हुआ गाना तो आ सभी ने देखा ही होगा. उसमें आपने ये नोटिस किया है कि रणधीर कपूर और रीमा के साथ पैदल चलते नजर आते हैं.

राज कपूर ने ऋषि कपूर को लांच करने के लिए बॉबी बनाई थी. ऋषि कपूर ने बताया था कि मेरा नाम जोकर फ्लॉप हो गई थी. इसके बाद आर्थिक हालात थोड़े बिगड़ गए थे. इसकी वजह से वो किसी भी टॉप की एक्ट्रेस को साइन करना बहुत मुश्किल था.

ऋषि कपूर को नीतू कपूर के साथ काफी पसंद किया जाने लगा. इस जोड़ी के दीवाने थे लोग. इसी के चलते दोनों ने कई सफल फिल्में की थी.

 

 

ऋषि कपूर ने कई फिल्मों में निगेटिव किरदार भी निभाएं. जैसे फिल्म अग्निपथ, खोज. इन फिल्मों में ऋषि कपूर के किरदार को काफी पसंद किया.

ऋषि कपूर और रणबीर कपूर में एक चीज बहुत कॉमन की है. ऋषि कपूर ने भी अपनी पहली फिल्म में तौलिया गिराया था और रणबीर कपूर ने भी अपनी पहली फिल्म में तौलिया गिराया था.

अमर अकबर एंथोनी फिल्म के एक सीन में ऋषि ने नीतू कपूर को उनके असली नाम नीतू से बुलाया था. हालांकि इस गलती को बाद में सही नहीं किया गया. यदि आप कभी ये फिल्म देखें तो इस सीन पर जरूर फोकस करिएगा.

 

 

First published: 4 September 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी