Home » मनोरंजन » Bob dylan: i am surprised when announced to Nobel Prizes
 

नोबेल विजेता बॉब डिलन को अकादमी के एक सदस्य ने अशिष्ट और अभिमानी कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST
(एजेंसी)

अमेरिका के मशहूर गायक बॉब डिलन ने लंदन में पहली बार नोबेल पुरस्कार की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि साहित्य के लिए उन्हें दिया गया नोबेल पुरस्कार का एलान उन्हें आश्चर्य में डालने वाला रहा.

बॉब डिलन ने 13 अक्टूबबर को उन्हें पुरस्कार दिए जाने की घोषणा के बारे में कहा, "क्या मैं पुरस्कार स्वीकार करता हूं? निस्संदेह मैं करता हूं."

साहित्य का नोबेल पाने वाले पहले गीतकार

डिलन ने अकादमी की स्थायी सचिव सारा डैनियस से कहा, "नोबेल पुरस्कार की खबर को सुनकर मैं आश्चर्य में रह गया था. मैं इस पुरस्कार का बहुत सम्मान करता हूं."

वहीं उन्हें इस पुरस्कार के मिलने की घोषणा के बाद अकादमी की ओर से बार-बार किए गए फोन कॉल को जब डिलन ने अटेंड नहीं किया तो अकादमी के एक सदस्य ने उन्हें 'अशिष्ट एवं अभिमानी' करार दिया था.

अकादमी ने शुक्रवार को कहा था कि इस बात पर अभी फैसला नहीं किया गया है कि डिलन इस पुरस्कार को ग्रहण करने के लिए स्टॉकहोम जाएंगे या नहीं.

वहीं आमतौर पर स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित सभी विजेताओं को 10 दिसंबर को पुरस्कार एवं चेक प्रदान करते हैं. गायक बॉब डिलन साहित्य का नोबेल पुरस्कार पाने वाले पहले गीतकार हैं.

First published: 29 October 2016, 12:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी