Home » मनोरंजन » Bollywood 7 films achieved box office massive-success despite negative reviews
 

बॉलीवुड की ये 7 फिल्में जिन्होंने खराब रिव्यू के बावजूद की बॉक्सऑफिस में धुआंधार कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2019, 14:11 IST

बॉलीवुड की हर फिल्म बिजनेस के तौर पर क्रिटिक्स के रिव्यूज बेहद महत्व रखते हैं. फिल्म के रिव्यूज उसकी कमाई पर काफी असर डालते हैं.अधिकांस लोग बिना रिव्यू देखें फिल्म देखने से बचते हैं. लेकिन बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी भी है जिनके बिजनेस पर क्रिटिक्स के रिव्यू का कोई फर्क नहीं पड़ा.खराब रिव्यूज के बाद भी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाईं की. चलिए आज आपको आज बताते हैं उन फिल्मों के बारें में जो रिव्यूज के मामले में तो कमजोर साबित हुईं लेकिन कमाई उन्होंने बॉक्स ऑफिस में ताबड़तोड़ की.

कबीर सिंह
शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह इस साल जून में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं थी. शाहिद के साथ इस फिल्म में कियारा आडवाणी थी. फिल्म रिलीज होने के बाद इसे काफी निगेटिव रिव्यू मिले थे. सोशल मीडिया में यहां तक कहा गया था कि फिल्म महिलाओं के प्रति हिंस को दिखाया गया है लेकिन इन सब बातों के बावजूद फिल्म ने 278.24 करोड़ का बिजनेस किया. ये फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुईं.


बागी2
फिल्म बागी 2 पिछले साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुईं थी. इस फिल्म में टाइगर श्राफ और दिशा पाटनी हैं. इस फिल्म को काफी निगेटिव रिव्यूज मिले थे. इसके बावजूद फिल्न ने 164.38 का बिजनेस किया था.

मैं बस में बैठकर करता था लड़कियों का इंतजार, तभी मुझे पसंद आ गई एक लड़की- अमिताभ बच्चन

धूम 3
धूम सीरिज के तीसरे पार्ट में आमिर खान मेन किरदार में नजर आए थे. ये फिल्म 2013 को रिलीज हुईं थी. फिल्म को क्रिट्कि्स ने खराब रिव्यू दिए थे. लेकिन इस फिल्म ने सिनेमाघरों में कमाई के मामले में धूम मचा दी थी.

दबंग2
सलमान खान की दबंग सीरिज के दूसरे पार्ट को अच्छे रिव्यूज नहीं मिले थे. यहां तक की समीक्षकों ने ये कहा था कि सलमान खान की दबंग 2 की समीक्षा करना जींस को आयरन करने जैसा है. इसके बावजूद फिल्म सौ करोड़ के क्लब में शामिल होने के साथ तकरीबन 155 करोड़ का बिनजेस किया था.

चेन्नई एक्सप्रेस
शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की इस फिल्म समीक्षकों को भले ही पसंद न आईं हो. लेकिन दर्शकों को इस फिल्म ने खूब मनोरंजन किया. इस फिल्म ने सिनेमाघरों में धुंआधार कमाईं की थी. इस फिल्म का कुल कलेक्शन 227.13करोड़ रूपये है.

बैंग बैंग-

वर्ष 2014 में आईं ऋतिक रौशन की फिल्म को हर तरफ खराब रिव्यू मिले. ये फिल्म हॉलीवुड स्टार टॉम क्ूज की फिल्म नाइट एंड डे की रीमेक थी. ये फिल्म ने 181.03 करोड़ की कमाई की थी.


साहो-
साउथ के सुपरस्टार प्रभाष और बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की फिल्म साहो को लेकर दर्शक और स्टार्स के फैंस काफी उत्सुक थे. लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद क्रिटिक्स और समीक्षकों ने फिल्म को लेकर बेहद ही खराब रिव्यू दिए. हालांकि इसके बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कमाई के मामले में धूम मचा दी.

दीपिका पादुकोण का लेटेस्ट वर्कआउट वीडियो देखकर आप भी हो जाएंगे जिम जाने को तैयार, इंटरनेट पर हुआ वायरल

First published: 13 September 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी