Home » मनोरंजन » bollywood actor salman khan shilpa shetty summoned casteist comment on valmiki samaj by rajasthan police, tiger zinda hai, national tv,
 

'जातिसूचक' शब्द के इस्तेमाल पर सलमान-शिल्पा को नहीं मिली राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2018, 15:56 IST

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और एक्ट्रेस सुनील शेट्टी की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सलमान और शिल्पा शेट्टी को राजस्थान पुलिस द्वारा समन जारी किए गए हैं. इसके तहत उन्हें 22 जनवरी को पुलिस थाने में हाजिर होना होगा.

दरअसल, सलमान खान और शिल्पा शेट्टी ने नेशनल टीवी पर वाल्मीकि समाज पर कथित आपत्तिजनक कमेंट किया था. इसकी वजह से इन दोनों एक्टर्स के खिलाफ वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराया था. मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से जवाब मांगा.

 

सलमान खान ने अपनी फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के प्रमोशन के दौरान अपने डांस स्टाइल को कथित तौर पर जातिसूचक करार दिया था. एक्टर का यह पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसकी वजह से वह मुसीबत में फंस गए हैं.

इसे लेकर कई प्रदेशों में सलमान का विरोध हुआ था. यूपी में बजरंग दल के मेरठ प्रांत संयोजक बलराज डूंगर ने सलमान खान को जेहादी बताया था. वाल्मीकि समाज ने पिछले दिनों राजस्थान के कई शहरों में सलमान और शिल्पा के खिलाफ प्रदर्शन किए हैं. सलमान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के पोस्टर फाड़ने के साथ ही सिनेमाघरों में तोड़फोड़ भी की गई थी. 

 

इसे लेकर वाल्मीकि समाज का कहना था कि पब्लिकली गलत शब्द का इस्तेमाल करने से हमारे समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है. इस बात से गुस्साए वाल्मीकि समाज ने केस दर्ज कराकर सख्त कार्रवाई की मांग की थी.

गौरतलब है कि इस मामले में शिल्पा शेट्टी ने 23 दिसंबर को ट्विटर पर माफी मांग ली थी. शिल्पा और सलमान खान के खिलाफ शनिवार को एफआईआर दर्ज की गई थी. शिल्पा ने ट्वीट किया- मेरे पुराने इंटरव्यू के शब्दों को गलत ढ़ंग से पेश किया गया. वो शब्द किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मकसद से नहीं बोले गए थे.

First published: 15 January 2018, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी