Home » मनोरंजन » bollywood actors who made it star without nepotism
 

बॉलीवुड में बिना 'गॉडफादर' के अपने दम पर इन स्टार्स ने बनाई पहचान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 14:11 IST

बॉलीवुड Bollywood में नेपोटिज्म Nepotism शब्द अक्सर कुछ एक्टर्स को सुनने को मिलता रहता है. भले ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाई हो. ऐसे ही आज हम उन एक्टर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अपने टैलेंट के दम पर इंडस्ट्री में हैं.

इरफान खान-
इमरान खान का हाल ही में निधन हो गया. उनकी मौत कोलन इंफेक्शन के कारण हो गई. उन्होंने नेशनव स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई करने के बाद अपने दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. वो भारतीय सिनेमा के ऐसे कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने हर तरह के बखूबी निभाया. उनका पारिवारिक काम टायर पंचर लगाने का था. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई. उनके गुजर जाने के बाद उनका अभिनय लोगों के दिलों हमेशा जिंदा रहेगा.


पंकज त्रिपाठी-
पंकज त्रिपाठी ऐसे कलाकार में से एक हैं जिन्हें जमीन से जुड़ा हुआ बताया जाता है. उनका जन्म बिहार के एक गांव के किसान परिवार में हुआ था. उन्होंने होटल मैनजमेंट की पढ़ाई करने के बाद पटना में काम किया. आज उन्होंने अपनी टैलेंट के वजह से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान हुई.

View this post on Instagram

@harjeetsphotography

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi) on

नवाजुद्दीन सिद्दीकी-
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की जिंदगी की कहानी भी नेपोटिज्म से भी काफी दूर है. बताया जाता है कि 2000 के आसपास उनके पास किराया देने तक के लिए पैसे नहीं होते थे. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई. उनकी कई फिल्में ऐसी हैं जिन्होंने धुंआधार कमाई की.

सुशांत सिंह राजपूत-
टीवी से अपने करियर की शुरूआत करने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूर आज बॉलीवुड का एक जानामाना चेहरा है. उन्हें टीवी में काम करने के बाद फिल्मों में ब्रेक मिला. पहले उन्होंने डांस सीखा. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा.
Death Anniversary: नरगिस दत्त से जुड़ी इस घटना से बदल गई थी संजय दत्त की जिंदगी, जानिए Unknown Facts

राजकुमार राव-
एक्टर राजकुमार राव ने पुणे स्थित एफटीआईआई से ग्रेजुएशन किया. इसके बाद उन्होंने वर्, 2008 में मुंबई के सफर पर निकल गए. यहां उन्होंने दो साल कास्टिंग डायरेक्टर और फिल्म स्टूडियो में घूमते-घूमते बिताए. इसके बाद अपनी मेहनत के दम पर आज बॉलीवुड में अपनी एक अलग छाप छोड़ दी.

View this post on Instagram

Stay Home! stay Safe #corona #coronavirus #janatacurfew

A post shared by Rajkumar Rao (@rajkumarraofficial) on

सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर को याद कर इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, जिंदादिली को सराहा

कोरोना से जंग में गरीबों को खाना बटवा रहे हैं सलमान खान, वीडियो में जैकलीन और यूलिया भी आईं नजर

First published: 4 May 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी