Home » मनोरंजन » bollywood actress swara bhaskar remark aginst padma shri for adnan sami
 

अदनान सामी को पद्मश्री देने पर खिसयाईं स्वरा भास्कर, बोली-'हमें गालियां दो,चप्पल मारो...’

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2020, 11:10 IST

बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी को पद्मश्री देने की घोषणा के बाद इसपर विवाद शुरू हो गया है. कांग्रेस, बसपा और राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पहले ही इस पर विरोध कर चुके हैं. इस पर अब बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का बयान सामने आया है. स्वरा ने रविवार को एक रैली के दौरान सरकार पर जमकर निशाना साधा.

स्वरा भास्कर मध्यप्रदेश के इंदौर में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हुई एक रैली में शामिल हुई थी. वहां उन्होंने कहा कि इस देश में शरणार्थियों को नागरिकता देने और घुसपैठियों को पकड़ने की कानूनी प्रक्रिया पहले से वजूद में है. इसी के चलते सरकार ने अदनान सामी को भारतीय नागरिकता दे दी और उन्हें अब पद्मश्री के लिए भी चुन लिया.

उन्होंने कहा, ‘आप हमें गालियां दो, हम पर लाठियां चलाओ, हमें चप्पल मारो, हम पर आंसू गैस के गोले छोड़ो और एक पाकिस्तानी को पद्मश्री दे दो. यह तो इस सरकार का हाल है और ये लोग हमें टुकड़े-टुकड़े गिरोह के सदस्य, एंटीनेशनल और पता नहीं क्या-क्या बताते रहते हैं. यह कानून बनाकर संविधान के साथ बड़ा विश्वासघात किया गया है.

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने आगे कहा, ‘दिक्कत यह है कि घुसपैठिये सरकार के दिमाग में घुस गये हैं, क्योंकि सरकार को पाकिस्तान से एकतरफा प्यार हो गया है. इन्हें हर जगह पाकिस्तानी दिखायी पड़ रहे हैं. मेरी नानी जितनी बार हनुमार चालीसा नहीं पढ़ती थीं, उससे ज्यादा तो यह सरकार पाकिस्तान का नाम जपती रहती है.’

स्वरा ने कहा, ‘साल 1947 में देश के विभाजन के बाद पाकिस्तान ने एक धार्मिक गणराज्य बनाया था. लेकिन हम इस बात पर अडिग रहे कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष गणराज्य बनेगा और हमारे देश में नागरिकता व धर्म का कोई लेना-देना नहीं होगा. मोहम्मद अली जिन्ना को गुजरे अरसा हो गया है. लेकिन कौन हैं ये जिन्ना प्रेमी जो देश को धर्म के नाम पर दोबारा बांटना चाहते हैं?

Dance Plus: कंटेस्टेंट का ब्लाइंड डांस चौंक गए जज, वीडियो देख आप भी कहेंगे O God !

First published: 3 February 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी