Home » मनोरंजन » bollywood famous actresses have not become a mother
 

बॉलीवुड की ये 5 खूबसूरत अभिनेत्रियों का मां बनने का सपना रह गया अधूरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 12:12 IST

बॉलीवुड से लेकर टीवी तक बहुत सारी ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपने दमदार एक्टिंग की वजह से दर्शकों के दिलों में अपने लिए जगह बना ली है. कुछ स्टार्स ऐसे हैं जो शादी करके बच्चों के मां बाप बन चुके हैं, तो कुछ सितारों ने अभी तक शादी नहीं की. वहीं कुछ एक्ट्रेस मां बनने के सुख से वंचित रहीं. आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की उन पांच एक्ट्रेस के बारे में जिन्हें कभी भी मां बनने का सुख नहीं मिल पाया है.

किरण खेर-

अनुपन खेर की पत्नी किरण खेर की उम्र तकरीबन 64वर्ष हैं. उन्हें अब तक किसी भी संतान का सुख नहीं मिल पाया है. बता दें अनुपम खेर की पहली पत्नी गौतम बेरी थी.जिनसे उन्हें बच्चे है. गौतम बेरी से तलाक लेने के बाद अनुपम खेर ने किरण खेर से शादी की थी.

जया प्रदा-

जया प्रदा का जन्म 1962 में हुआ था. जया अपने जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी. उन्होंने 22 जून 1986 को श्रीकांत नाहटा से शादी की थी. लेकिन वो मां बनने का सुख नहीं भोग पाईं. हालांकि श्रीकांत पहले से ही शादीशुदा थे. उनके तीन बच्चे हैं. लेकिन शादी के 32 साल के बाद जया प्रदा अब तक मां नहीं बनी.

शबाना आजमी-

शबाना आजमी बॉलीवुड का जाना माना चेहरा है. उन्हें 5बार बेस्ट एक्ट्रेस के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. जो एक रिकॉर्ड है. शबाना अपने अदाकारी में जितना चर्चे में रहीं वहीं उनकी पर्सनल लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. शबाना आजमी जावेद अख्तर की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं हैं. जावेद ने पहली शादी हनी से की थी. तलाक के बाद शबाना ने 1994में जावेद से शादी की थी. दोनों की शादी को तकतरीबन 35 साल हो गए हैं. लेकिन शबाना आज भी मां बनने का सुख नहीं भोग पाईं हैं.

सायरा बानो-

23 अगस्त 1944में मसूरी में जन्मी सायरा बानो अपनी अदाकारी और खूबसूरती से लोगों के दिलों में राज किया. अपने जमाने में सायरा सबसे मंहगी एक्ट्रेस में चौथे नम्बर में थी. शायरा बानों की दिलीप कुमार से शादी हुए तकरीबन 53 साल बीत चुके हैं. मां-बाप के सुख से दोनों वचिंत रहे. करियर में दोनों ने भले ही एक मुकाम हासिल कर लिया हो लेकिन संतान सुख नहीं भोग पाए.


संगीता बिजलानी-

पूर्व मिस इंडिया और बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक हैं. संगीता सलमान खान की प्रेमिका भी रह चुकी है और दोनों का रिलेशनशिप काफी चर्चे में रहा. हालांकि संगीता ने बाद में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन से विवाह कर लिया. 16 साल साथ में रहने के बाद दोनों बाद में अलग हो गए. संगीता का इतने दिनों तक शादी शुदा जीवन जीने के बाद कोई औलाद नहीं है.

ये हैं बॉलीवुड के वो स्टार्स जिन्होंने तलाक के बाद नहीं की दूसरी शादी 

First published: 6 November 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी