Home » मनोरंजन » bollywood famous actresses Parineeti Chopra, Priyanka Chopra, Shraddha Kapoor, Alia Bhatt who have become singer
 

अदाकारी के जलवों के साथ अपनी आवाज का जादू दिखा रहीं है बाॅलीवुड की अभिनेत्रियां

ऋचा मिश्रा | Updated on: 30 March 2017, 12:01 IST
Parineeti Chopra with Alia

बाॅलीवुड में अदाकारी के जलवे बिखेरने के साथ साथ आजकल अभिनेत्रियां अपनी आवाज का जादू भी बिखेर रहीं हैं. वैसे तो ये सिलसिला नया नहीं है क्योंकि बीते जमाने की बात करें तो सुरैया का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले आता है. जो एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ खूबसूरत अावाज की मल्लिका भी थी.

इसके बाद अपनी आवाज के हुनर को कर्इ अदाकाराआें ने दिखाया. अब इस फेहरिस्त में एक नया नाम जुड़ गया है परिणीति चोपड़ा का. परिणीति ने हाल ही में 'मेरी प्यारी बिंदु' फिल्म में एक गज़ल को अपनी आावाज देने के साथ सिंगिग में ड़ेब्यू किया है. जानें सिंगिग में भी एक अलग ही छाप छोड़ चुकी अभिनेत्रियों के बारे में..

आलिया भट्ट:

फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट ने यूं तो कम उम्र में ही काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली है, लेकिन इन्होंने फिल्म हाइवे के गाने ‘सूहा साहा’ में अपनी आवाज देकर सबको हैरान कर दिया था. आलिया ने इसके बाद अपनी फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के सॉन्ग ‘समझावां’ में भी अपने आवाज देने के बाद उड़ता पंजाब के एक कुड़ी गाने को गाकर सबको हैरान कर दिया. 

श्रद्धा कपूर:

श्रद्धा कपूर के लिए फिल्म ‘आशिकी 2’ से पहचान हासिल करने वाली श्रद्धा ने फिल्म में ‘एक विलेन’ में तेरी गलियां सॉन्ग को आवाज दी. इसके बाद फिल्म ‘रॉक ऑन 2’फिर से अपनी गायिकी का जादू बिखेरे. 

सोनाक्षी सिन्हा:

फिल्म ‘दंबग’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सोनाक्षी सिन्हा बेहतरीन अदाकारा तो हैं वहीं उन्होंने साल 2015 में टी सीरिज के सिंगल ट्रेक ‘आज मूड इश्कोहोलिक है’ से सिंगिग में ड़ेब्यू कर अपनी बेहतरीन संगीत प्रतिभा का भी परिचय दे दिया. इसके बाद सोनाक्षी अपनी आगामी फिल्म अकीरा में भी गाते हुए नजर आर्इं.

करीना कपूर:

अपने फैशन आैर अदाकारी के चलते खबरों में रहने वाली करीना ने 2004 में आर्इ देव फिल्म के एक गाने जब नहीं आए थे तुम को अपनी आवाज दी थी. इस गाने को उस दौरान लोगों ने काफी सराहा था.

माधुरी दीक्षित:

माधुरी दीक्षित की एक्टिंग और उनके बेहतरीन डांस के लोग किस कदर दीवाने हैं ये तो आप सब जानते हैं लेकिन अपनी फिल्म ‘गुलाग गैंग’ से उन्होंने सिंगिग में ड़ेब्यू किया था इस फिल्म में उनके साथ उनकी माता स्नेह लता दीक्षित ने भी गाया था फिल्म में उनके द्वारा गाए गाने उनके फैंस को काफी पसंद आए. फिल्म देवदास में भी माधुरी ने अपनी आवाज में गाने के बोल गाए थे.

जैकलिन फर्नांडिस:

जैकलिन फर्नांडिस ने इसी साल टी.सीरिज के सिंगल ट्रैक GF-BF से सिंगिग के क्षेत्र में कदम रखा ये गाना जकैलिन और अभिनेता सूरज पंचोली पर फिल्माया गया था गाने में जैकलिन की आवाज को दर्शकों ने काफी सराहा. जैकलिन ने इस सॉन्ग में अपनी आवाज का जादू तो बिखेरा.

First published: 30 March 2017, 12:01 IST
 
अगली कहानी