Home » मनोरंजन » Bollywood's most expensive action scene of Rs. 3 Cr shot for movie Dishoom
 

ढिशूम फिल्म में है बॉलीवुड का सबसे महंगा एक्शन सीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2016, 19:46 IST

बॉलीवुड फिल्मों में भी अब एक से बढ़कर एक ग्राफिक्स और रिएलिटी बेस्ड सीन दिखाने का चलन बढ़ता जा रहा है. इस कड़ी में अब अगले महीने आने वाली 'ढिशूम' फिल्म ने एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए बॉलीवुड का अबतक का सबसे महंगा एक्शन सीन शूट किया है. 

एक रिपोर्ट के मुताबिक 3 करोड़ रुपये का यह एक्शन सीन बॉलीवुड का सबसे महंगा शॉट बताया जा रहा है. फिल्म के ट्रेलर में भी आपने इसे देखा होगा. बिल्डिंगों के बीच के इस सीन में एक उड़ते हेलीकॉप्टर के एक ओर वरुण धवन और दूसरी ओर जॉन अब्राहम खड़े नजर आते हैं.

ढिशुम के गाने में डांस कर फंसी जैक्लीन फर्नांडिस, अदालत में शिकायत

इसके साथ ही यह किसी हिंदी फिल्म में अब तक का सबसे लंबा चेज सीक्वेंस शॉट भी बन गया गया है. यह 11 से 12 मिनट लंबा सीन है. जिसमें वरुण और जॉन अपराधियों का पीछा करते नजर आते हैं.

एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक इस सीन के इतने महंगे होने की प्रमुख वजह इसकी शूटिंग मोरक्को में करना है. इसके लिए कई हेलीकॉप्टरों और प्रशिक्षित फाइटर्स का इस्तेमाल किया गया और क्रू मेंबर्स में से एक दल अंतरराष्ट्रीय कलाकारों का शामिल था. इस सीन के लिए काम करने वाले हर व्यक्ति की सुरक्षा का निर्माताओं द्वारा पूरा ध्यान रखा गया.

देखिए छिपे 'रुस्तम' अक्षय कुमार की गजब की कलाकारी

गौरतलब है कि ढिशूम फिल्म में अमीरात का पुलिस अधिकारी जुनैद (वरुण धवन) और स्पेशल टास्क फोर्स अधिकारी कबीर (जॉन अब्राहम) भारत के टॉप क्रिकेट बल्लेबाज विराज को ढूंढ़ने निकलते हैं. विराज टूर्नामेंट के समीफाइनल से 36 घंटे पहले संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो जाते हैं.

रोहित धवन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में जैक्लीन फर्नांडीज और अक्षय खन्ना भी नजर आएंगे. दमदार एक्शन से भरी यह फिल्म 29 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

First published: 30 June 2016, 19:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी