Home » मनोरंजन » Bollywood singers, actors, writers contributed in 'Jai Jai Kedar' song, tributed to Baba Kedarnath
 

बॉलीवुड के 13 दिग्गजों की आवाज में सुनें, बाबा केदारनाथ की 'जय जय केदार' धुन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2016, 16:53 IST

कैलासा एंटरटेनमेंट और उत्तराखंड सरकार के संयुक्त तत्वाधान में बाबा केदारनाथ पर एक अद्भुत धुन तैयार की गई है. 'जय-जय केदार' नामक इस धुन की खासियत यह है कि इसे बॉलीवुड के 13 दिग्गज कलाकारों-गायकों ने अपनी आवाज दी है.

यूट्यूब पर बुधवार को रिलीज किए गए 'जय-जय केदार' की धुनों पर आधारित यह वीडियो 2 मिनट 55 सेकेंड का है. इस वीडियो सॉन्ग की शुरुआत बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के कर्पूरगौरं करुणावतराम् से होती है. अमिताभ की शानदार आवाज में यह श्लोक बाबा के हर भक्त को पसंद आएगा.

आपने देखा क्या बिग बॉस सीजन 10 का नया प्रोमो, सलमान दे रहे जीत का ज्ञान

इसके बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड और बाबा केदारनाथ के बारे में जानकारी देते दिखते हैं. फिर अमिताभ बच्चन केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को शुभ यात्रा की शुभकामनाएं देते हैं. 

जबकि जय-जय केदार गीत को सबसे पहले अपनी आवाज में गाते हुए कैलाश खेर नजर आते हैं. रिकॉर्डिंग स्टूडियो में गाते हुए कैलाश खेर को बाहर बैठे बॉलीवुड के अन्य दिग्गज भी देखते हैं और कुछ देर बाद दिखता है कि बॉलीवुड की सबसे प्रमुख आवाजें यह गा रही होती हैं.

ख्वाहिशः गर्व होगा अगर अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि नाव्या-आराध्या के दादा के नाम से पहचाने दुनिया

जय-जय केदार को अपनी आवाज देने वालों में महानायक अमिताभ बच्चन और कैलाश खेर के अलावा सुरेश वाडकर, सोनू निगम, शंकर महादेवन, शान, अरिजीत सिंह, श्रेया घोषाल, बाबुल सुप्रियो, अनूप जलोटा, हेमा मालिनी, प्रसून जोषी भी शामिल रहते हैं जबकि शिवमणि आनंदन अपने ड्रम की थाप मिलाते दिखते हैं.

First published: 15 September 2016, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी