Home » मनोरंजन » bollywood star salman-khan-explained-how-everyone-started-calling-him-bhai
 

आखिर सलमान खान को क्यों बुलाते हैं भाई? जानिए इसके पीछे का दिलचस्प किस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2019, 10:10 IST

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को लोग अलग अलग कई नामों से बुलाते हैं. पूरा बॉलीवुड तो उन्हें भाईजान या भाई के नाम से बुलाता है. लेकिन सलमान खान लोगों के भाईजान बने कैसे इसका किस्सा भी काफी दिलचस्प है. जिसका खुलासा सलमान खान ने बहुत पहले अपने एक इंटरव्यू में किया था.

सलमान खान ने बताया कि ये सिलसिला उनके भाई सोहेल खान ने शुरू किया. वो उन्हें भाई बुलाते थे. इसी के चलते जो भी उसके दोस्त घर आते आते थे वो भी भाई बुलाने लगे...इसके बाद सलमान खान बताते हैं कि इसके बाद मैंने नोटिस किया कि धीरे-धीरे उन्हें सब ही भाई बुलाने लगे.

सलमान ने इंटरव्यू में बोला कि पहले तो उन्हें गुस्सा आने लगी थी क्योंकि उन्हें लगता था कि जिसका मन हुआ बस उन्हें भाई बुलाने लगे. यहां तक की एक बार सलमान किसी को डांटने भी लगे कि मैं गुंडा दिख रहा हूं क्या जो भाई बोल रहा है.

 सलमान खान ने कहा कि मेरे पास दो भाई हैं, चार बहनें हैं. इनके अलावा मुझे किसी का भाई बनने की ना जरूरत है ना ही इच्छा. हालांकि उन्होेंने मजाक में ये भी बताया कि उनकी बहन का कहना है कि लोग उन्हें इज्जत देते हैं, इसलिए भाई बुलाने लगे हैं. इसलिए उनका भी फर्ज है कि जो इज्जत उन्हें मिल रही है, उसकी इज्जत करें. बस इसलिए सलमान केवल अपनी उस इज्जत की इज्जत बचाते हैं , ताकी उनकी बहन उनकी इज्जत करना ना छोड़ दे. सलमान ने बताया कि कई लोगों को तो उन्होंने खुद मना किया कि मेरे माता पिता ने मुझे बहुत अच्छा नाम दिया है, उसकी इज्जत करें. उन्होंने कहा कि मेरा नाम सलमान खान है और मैं सिर्फ अपने भाई बहनों का भाई. किसी और को मुझे भाई बुलाने की जरूरत नहीं है.


जब सुनील शेट्टी को धोया

सलमान खान ने बताया कि एक बार सुनील शेट्टी ने उन्हें भाई बोला. तब सलमान ने उनसे कहा कि आपकी शादी में 10-12 साल के अरबाज और सोहेल थे. तो आप किस हैसियत से मुझे भाई बुला रहे हैं.


नील नीतिन मुकेश को फटकार

प्रेम रतन धन पायो शूट के दौरान नील ने सलमान खान को कई बार भाई बोला. सलमान ने उन्हें इसके लिए कई बार टोका भी लेकिन वो नहीं माने. प्रमोशन के दौरान जब नील ने फिर से उन्हें सबके सामने भाई बोला तब सलमान खान ने उन्हें वहीं टोक दिया कि मैं आपका भाई नहीं हूं.

बॉलीवुड की ये 7 फिल्में जिन्होंने खराब रिव्यू के बावजूद की बॉक्सऑफिस में धुआंधार कमाई

 

First published: 14 September 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी