Home » मनोरंजन » Bollywood these top superstars who change their name including Amitabh, Akshay and Prabhas
 

इन बड़े सितारों ने अपने नाम के साथ बदल दी अपनी किस्मत, बॉलीवुड में चलता है सिक्का

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2019, 13:12 IST
Akshay, Prabhas and John

बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स है जो आज फिल्म इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं. इतना ही नहीं इनके नाम भर से फिल्में हिट हो जाया करती है और फैंस को अगर पता होता है कि इस एक्टर की फिल्म है तो जाहिर है कि सुपरहिट ही होगी. लेकिन आज हम आपको एक बात बताने जा रहे हैं और वो है कि बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स स्टार आज सातवें आसमान पर हैं और कहीं न कहीं इसके पीछे है उनका नाम. नाम का मतलब यहां ये है कि अगर इन स्टार्स ने अपना नाम नहीं बदला होता तो शायद ये मुकाम हासिल नहीं होता. इन स्टार्स में अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन और कई बड़े सुपरस्टार्स का नाम शामिल है.

अमिताभ बच्चन

Amitabh Bachchan

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी फिल्में कर रहे हैं और उनकी फिल्में हिट हो रही है. लेकिन कम ही लोग जानते होंगे उनका असली नाम अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि कुछ और था. फिल्मों की दुनिया में कदम रखने से पहले बिग बी का नाम इनकलाब श्रीवास्तव था और जिसे उन्होंने बदलकर अमिताभ बच्चन रख लिया. अमिताभ ने कई हिट से लेकर सुपरहिट फिल्में की है और आज भी किसी फिल्म के हिट होने के पीछे उनका नाम ही काफी है.

प्रभास

Prabhas

बाहुबली एक्टर प्रभास ने अपनी फिल्म बाहुबली के दोनों पार्ट से अपने फैंस का दिल जीत लिया है. प्रभास की फैन फॉलोइंग सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी है. लेकिन प्रभास का हमेशा से ही ये नाम नहीं था बल्कि फिल्मों में आने से पहले उनका नाम वेंक्टा सत्यनारायण प्रभास राजू उपालपति था और फिल्मों में आने के बाद उनका नाम प्रभास हो गया.

जॉन अब्राहम

John Abraham

हंक मैन जॉन अब्राहम हमेशा ही अपनी एक्शन फिल्मों और बॉडी को लेकर चर्चा में रहते हैं. साथ ही उनकी फिल्मों में लोगों को जहरदस्त एक्शन देखने की उम्मीद होती है लेकिन जॉन अब्राहम का हमेशा से ये नाम नहीं था उनका पहले नाम फरहान अब्राहम था और बाद में बदलकर जॉन अब्राहम हो गया.

जॉनी लीवर

Johnny Lever

 हंसी के बादशाह के नाम से जानने वाले जॉनी लीवर ने भी अपना नाम फिल्मों में आने से पहले बदला था और उनका पहले नाम जॉन राव प्रकाश राव जानमुला है. इस नाम को भी सुनकर किसी को भी हंसी आ जाएगी लेकिन जॉनी का नाम यहीं था.

अक्षय कुमार

Akshay Kumar

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से जानने वाले अक्षय कुमार का नाम भी हमेशा से ये नहीं था बल्कि उनका पहले नाम राजीव भाटिया था. फिल्मों में आने के बाद खिलाड़ी कुमार ने राजीव से अक्षय कुमार नाम कर लिया. आज अक्षय एक साथ कई फिल्मों की शूटिंग करते हैं और लगभग सभी फिल्में उनकी हिट होती है. हाल ही में अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से इंटरव्यू लिया था.

यूपी: दो बेटियों ने कायम की मिसाल पिता के बीमार होने के बाद कर रही हैं नाई का काम, पूरा देश कर रहा है सलाम

नी देओल ने गुस्से में सबके सामने फाड़ दी थी अपनी जींस, बोले- मुझे नहीं हुआ बर्दाश्त..

First published: 4 May 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी