Home » मनोरंजन » Bollywood vyjayanthimala bali fell in love with his doctor while getting treatment for pneumonia
 

बीमारी का इलाज करवाते-करवाते वैजयंती माला को डॉक्टर से हो गया प्यार, फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2019, 12:09 IST

हिन्दी सिनेमा के गोल्डन पीरियड की फेमस एक्ट्रेस वैजयंती माला ने 13 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपना कदम रखा था. 13 अगस्त 1936 को वैजयंती माला जन्म हुआ था. वैजयंती माला क्लासिकल डांस में कुशल थी. उन्होंने करीब दो दशकों से भी अधिक समय तक हिन्दी फिल्मों में राज किया. इन्हें 'ट्विंकल टोज' के नाम से भी जाना जाता है. चलिए आज हम आपको इनके जन्मदिन के मौके पर इनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते बताने जा रहे हैं-

वैजयंती माला का जन्म तमिलनाडु के चेन्‍नई में हुआ था. इनकी खूबसूरती, अभिनय, नृत्‍य कला और सुंदरता का आजतक बॉलीवुड कोई दूसरा विकल्प नहीं ढूंढ पाया. वैजयंती माला के पिता का नाम एम.डी. रमन और इनकी माता का नाम वसुंधरा देवी था. इनकी मां 1940 के दशक की मशहूर लोकप्रिय तमिल अभिनेत्री थीं. हिंदी सिनेमा में वैयजंती ने 1951 में "बहार" फिल्म से कदम रखा था.

इनकी फिल्मों की तरह ही इनकी पर्सनल लाइफ की स्टोरी भी काफी अलग है. दरअस, वैजयंती माला को एक बार निमोनिया हो गया था. इसके इलाज के लिए वे अपवे फैन, डॉक्टर चमनलाल बाली के पास गई. इलाद के दौरान दोनों के बीच प्यार हो गया. इसके बाद दोनों ने मिलकर 10 मार्च 1968 में शादी कर ली. आज दोनों का एक बेटा भी है.

Independence day 2019: बॉलीवुड की वो 5 फिल्में जो दिल में जगा देगी देशभक्ति का जज्बा

First published: 13 August 2019, 12:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी