Home » मनोरंजन » Bollywood witnesses election wind, along side 'PM Narendra Modi,' biopic of these leaders on the way
 

बॉलीवुड में बह रहा चुनावी बयार, 'पीएम नरेंद्र मोदी' सहित इन नेताओं की आ रही हैं बायोपिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 12:12 IST
Biopic of Political leaders

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी बिगुल बज चुका है और इसी के साथ राजनीति की हवा सिनेमा जगत में भी जोरों से चल रही हैं. जहां एक ओर बॉलीवुड इंडस्ट्री ने बायोपिक बनाने का अनोखा चलन पकड़ा हुआ है तो वहीं अब राजनेताओं के ऊपर भी बायोपिक बनने का सिलसिला शुरू हो चुका है. इस साल के शुरूआत से ही पॉलिटिकल लीडर के ऊपर बायोपिक बनने का चलन शुरू हुआ था और जो कि अभी भी चल रहा है. आइये आज एक नजर उन राजनीतिक बायोपिक पर डालते हैं जो कि इस साल रिलीज हो चुकी हैं और जो होने वाली है.

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर-

The Accidental Prime Minister

साल की शुरूआत में रिलीज हुई फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' में लीड रोल में एक्टर अनुपम खेर और एक्टर अक्षय खन्ना लीड रोल में हैं. फिल्म की पूरी कहानी एक पॉलिटिकल ड्रामा बेस्ड है. इसमें अनुपम खेर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार में हैं तो वहीं अक्षय खन्ना मीडिया एडवाइसर संजय बारू के रोल में हैं. मीडिया एडवाइसर संजय बारू कि किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर ही फिल्म की कहानी आधारित है. फिल्म का डायरेक्शन विजय गुट्टे ने किया है.

ठाकरे-

Thackeray

इसके बाद आई फिल्म 'ठाकरे' जिसमें एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी उनकी भूमिका निभाई है और ये उस वक्त की कहानी है जब मुंबई का एक ही शेर था और वो थे बालासाहेब ठाकरे. मुंबई को अपने इशारों पर नचाने वाले और आलम ये था कि जब भी ठाकरे कह देते थे कि आज मुंबई बंद है तो बंद हो जाता था और ठाकरे साहेब के निधन पर जनसैलाब उमड़ा था वो वाकई हैरान करने वाला था. ठाकरे को महाराष्ट्र में 'मराठियों के हक़' और हिंदुत्व की राजनीति के लिए जाना जाता है.

पीएम नरेंद्र मोदी-

PM Narendra Modi

लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले सिनेमाघरों में मोदी दिखाई देंगे. इस फिल्म में उनके जीवन की शुरूआत से लेकर आज तक के सभी संघर्ष को दिखाया जाएगा. फिल्म को संदीप सिंह प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म में मोदी के चाय बेचने से लेकर इमरजेंसी का दौर और इसके साथ ही मोदी के आगे आई सभी बड़ी चुनौतियों को भी दर्शाया गया है. इसका डायरेक्शन उमंग कुमार कर रहे हैं.

द ताशकंद फाइल्स-

The Tashkent Files

पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की मौत की गुत्थी को सुलझाते हुए एक फिल्म बन रही है जिसका नाम 'द ताशकंद फाइल्स' है और इसमें दिखाया जाएगा कि लाल बहादुर शास्त्री ताशकंद से कोई अच्छी खबर लेकर लौटे थे और उसके बाद ही उनकी मौत हो गई. कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये मर्डर है तो कुछ में हार्ट अटैक आखिर माजरा क्या था. इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाते और इसमें कई लोग उलझते हुए दिखाए गए है. फिल्म का निर्देशन कर रहे निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और ये फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होगी. 

पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक को लेकर भड़के सलमान खान, चौंकाने वाली है वजह

इसके साथ ही कई और भी पॉलिटिकल लीडर्स की बायोपिक रिलीज होने या बनने की कतार में लगी हुई है. जिसमे मायावती,जयललिता, राहुल गांधी और भी कई राजनेताओं की बायोपिक के नाम शामिल है. फिलहाल, अभी तक इन फिल्मों के बारे में सिर्फ खबरें आई है.

First published: 29 March 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी