Home » मनोरंजन » MS Dhoni The Untold Story biggest earning biopic in Indian Cinema
 

बॉक्स ऑफिस भी माही का मुरीद: 'एमएस धोनी' सबसे कामयाब बायोपिक, 11 दिन में कमाए 112 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2016, 12:44 IST

क्रिकेट के मैदान पर कामयाबी की बुलंद स्क्रिप्ट लिखने वाले एमएस धोनी का बॉक्स ऑफिस पर भी जलवा दिख रहा है. उनके जीवन पर बनी फिल्म 'एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी' हिंदी सिनेमा के इतिहास में यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बायोपिक बन गई है.

पिछले महीने 30  सितंबर को यह फिल्म रिलीज हुई थी. यह बायोपिक 11 दिन के अंदर अब तक 112 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई कर चुकी है. बॉलीवुड पर करीबी नजर रखने वालों का दावा है कि यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली बायोपिक है.

एमएस धोनी की कप्तानी में पहले टीम इंडिया ने 2007 में टी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप जीता और फिर 28 साल के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की हसरत पूरी करते हुए 2011 में उन्हीं की अगुवाई में टीम ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई. अब बॉक्स ऑफिस भी उनके जलवे को इस्तकबाल कर रहा है.

एमएस धोनी इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के सभी प्रारूपों में चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती है.

माही के मुरीदों का प्यार

धोनी पर बनी यह बायोपिक फॉक्स स्टार स्टूडियोज और अरुण पांडे के इंस्पायर्ड इंटरटेनमेंट ने बनाई है. फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे हैं. फिल्म में धोनी के जीवन से जुड़े कुछ अनकहे किस्से भी हैं.

बताया जा रहा है कि फिल्म ने सोमवार यानी 10 अक्टूबर को 3.40 करोड़ रुपये की कमाई की. इसके साथ ही फिल्म की कमाई का आंकड़ा अब 112.70 करोड़ रुपये पहुंच गया.

फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ विजय सिंह का कहना है, "'एम. एस. धोनी- द अनटोल्ड' स्टोरी भारतीय सिनेमा में अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बायोपिक बन गई है. इससे पता चलता है कि लोगों में माही (धोनी) के प्रति किस कदर प्यार है. उन्होंने किस तरह इस फिल्म को अपनाया और प्रचारित किया."

बायोपिक में माही का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने अदा किया है. सुशांत के अलावा फिल्म में किआरा आडवाणी, दिशा पटानी और अनुपम खेर ने भी किरदार निभाया है. 

फॉक्स स्टार स्टूडियो के सीईओ का कहना है, "हम उनके फैन्स और क्रिकेट प्रेमियों से मिल रहे समर्थन से काफी खुश हैं. एमएस धोनी की बॉक्स ऑफिस पर मांग बढ़ रही है."

फिल्म के कई दृश्यों में क्रिकेट मैच के असली फुटेज इस्तेमाल किए गए हैं. बस उसमें धोनी की बजाए सुशांत का चेहरा जोड़ा गया है. जाहिर है कैप्टन कूल क्रिकेट के साथ ही बॉलीवुड में भी कामयाबी की इमारत गढ़ते नजर आ रहे हैं.

First published: 12 October 2016, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी